28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

34वां बर्थडे मना रहे हैं रणवीर सिंह, बैंड बाजा बारात से मिला था पहला ब्रेक

‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ फेम बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह आज यानी 6 जुलाई को अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. इसी दिन उन्होंने अपनी अपकमिंग फिल्म 83 का पहला लुक भी जारी किया. आपको बता दें कि रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है. 6 जुलाई 1985 को हुआ जन्म 6 जुलाई साल […]

‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ फेम बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह आज यानी 6 जुलाई को अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. इसी दिन उन्होंने अपनी अपकमिंग फिल्म 83 का पहला लुक भी जारी किया. आपको बता दें कि रणवीर सिंह का पूरा नाम रणवीर सिंह भवनानी है.

6 जुलाई 1985 को हुआ जन्म
6 जुलाई साल 1985 को जगजीत भवनानी और अंजू भवनानी के घर पैदा हुए रणवीर सिंह हमेशा से अभिनेता ही बनना चाहते थे. इंडियाना यूनिवर्सिटी ब्लूमिंगटन से बैचलर डिग्री हासिल करने के बाद उन्होंने फिल्मों में आने का फैसला किया.
बैंड बाजा बारात से मिला ब्रेक
कुछ मॉडलिंग और विज्ञापन असाइनमेंट में काम करने के बाद उन्हें ब्रेक मिला यशराज फिल्मस की रोमाटिंक कॉमेडी ‘बैंड बाजा बारात’ में जिसमें उनके अपोजिट थीं अनुष्का शर्मा. इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू एक्टर का अवार्ड भी मिला था. साल 2012 में फोर्ब्स पत्रिका ने रणवीर सिंह को 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में स्थान दिया.
दीपिका पादुकोण बनीं लाइफ पार्टनर
आगे चलकर ड्रामा पीरियड ‘बाजीराव मस्तानी’ में बाजीराव और ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाकर रणवीर सिंह ने बॉलीवुड में खुद को सशक्त अभिनेता के तौर पर स्थापित कर लिया. इन दोनों ही फिल्मों में उनके अपोजिट मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण नजर आयीं.
रणवीर साल 2012 से ही संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म ‘गोलियों की रासलीला राम-लीला’ फिल्म के समय से ही दीपिका के साथ रिलेशनशिप में थे. आखिरकार अक्टूबर 2018 में रणवीर ने कोंकणी और सिख रीति-रिवाज से दीपिका पादुकोण से शादी रचा ली.
83 की शूटिंग में व्यस्त हैं रणवीर
उनके हालिया करियर की बात करें तो पिछले दिनों रणवीर सिंह की रोहित शेठी निर्देशित सिंबा और जोया अख्तर निर्देशित गली-ब्वॉय बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहीट रही. गली-बॉय को समीक्षकों की सराहना भी मिली. वर्तमान में रणवीर साल 1983 में देश को पहला विश्व कप दिलाने वाली टीम के कप्तान कपिल देव की बायोपिक 83 की शूटिंग में व्यस्त हैं.इसके अलावा रणवीर रोहित शेट्ठी निर्देशित सूर्यवंशी में एक्शन सुपरस्टार अक्षय कुमार के साथ नजर आएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें