28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहाड़ की समस्या का निकालें स्थायी राजनीतिक समाधान

गोरामुमो प्रमुख मन घीसिंग ने सांसद राजू बिष्ट को लिखा पत्र दिलीप घोष के बयान के बाद गोरामुमो में दिख रही बेचैनी दार्जिलिंग : भाजपा के पश्चिम बंगाल राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान के बाद पहाड़ पर पैदा हुए राजनीतिक संशय के बीच गोरामुमो प्रमुख मन घीसिंग ने दार्जिलिंग के भाजपा सांसद राजू बिष्ट […]

गोरामुमो प्रमुख मन घीसिंग ने सांसद राजू बिष्ट को लिखा पत्र

दिलीप घोष के बयान के बाद गोरामुमो में दिख रही बेचैनी
दार्जिलिंग : भाजपा के पश्चिम बंगाल राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान के बाद पहाड़ पर पैदा हुए राजनीतिक संशय के बीच गोरामुमो प्रमुख मन घीसिंग ने दार्जिलिंग के भाजपा सांसद राजू बिष्ट को पत्र लिखकर दार्जिलिंग की समस्या के स्थायी राजनैतिक समाधान के लिए पहल करने की अपील की है.
मंगलवार को भेजे गये इस पत्र में गोरामुमो के केंद्रीय अध्यक्ष मन घीसिंग ने बीते लोकसभा चुनाव में जारी भाजपा के घोषणापत्र में किये गये वादे की याद दिलायी गयी है. घोषणापत्र में भाजपा ने दार्जिलिंग की समस्या को गम्भीरता से लेते हुए स्थायी राजनैतिक समाधान करने की बात कही थी.
श्री घीसिंग ने पत्र में कहा है कि दार्जिलिंग के नवनिर्वाचित भाजपा सांसद राजू बिष्ट कम ही समय में संसद में दार्जिलिंग की समस्या को दो बार सदन में उठा चुके हैं. उनके काम से गोरामुमो खुश है, लेकिन भाजपा ने अपने घोषणापत्र में जो वादा किया था उसे कार्यरूप में परिणत करने के लिए सांसद राजू बिष्ट को पहल करनी होगी. मन घीसिंग ने कहा है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में दार्जिलिंग, तराई, डुआर्स की दीर्घकालीन समस्या का परीक्षण कर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने की बात कही थी.
लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में दार्जिलिंग की समस्या के स्थायी राजनैतिक समाधान का उल्लेख किया है.उल्लेखनीय कि रविवार को डुआर्स में एक कार्यक्रम के दौरान दिलीप घोष ने भाजपा द्वारा कभी गोरखालैंड का समर्थन नहीं किये जाने की बात कही. इस बयान के बाद से पहाड़ पर राजनीतिक हलचल बढ़ गयी है. दार्जिलिंग संसदीय सीट और दार्जिलिंग विधानसभा सीट के चुनाव में भाजपा के साथ खड़े गोरामुमो में काफी बेचैनी देखने को मिल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें