28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाबालिग को किया गर्भवती, शादी का जोर देने पर आठ माह के गर्भ को गिराने की खिला दी दवा, फिर…

त्रिवेणीगंज (सुपौल) : अनुमंडलीय अस्पताल में गुरुवार की शाम अपने परिजन के साथ पहुंची थाना क्षेत्र के एक गांव की 15 वर्षीया नाबालिग अविवाहित गर्भवती किशोरी को भर्ती किये जाने के बाद एएनएम के द्वारा प्रसव कराया गया. प्रसव के दौरान गर्भवती किशोरी ने लड़के को जन्म दिया. एक अविवाहिता गर्भवती किशोरी को प्रसव होने […]

त्रिवेणीगंज (सुपौल) : अनुमंडलीय अस्पताल में गुरुवार की शाम अपने परिजन के साथ पहुंची थाना क्षेत्र के एक गांव की 15 वर्षीया नाबालिग अविवाहित गर्भवती किशोरी को भर्ती किये जाने के बाद एएनएम के द्वारा प्रसव कराया गया. प्रसव के दौरान गर्भवती किशोरी ने लड़के को जन्म दिया. एक अविवाहिता गर्भवती किशोरी को प्रसव होने के बाद यह मामला प्रकाश में आया.

ड्यूटी पर तैनात एएनएम के अनुसार नवजात शिशु आठ माह का ही है. मामले में किशोरी के पिता ने स्थानीय थाने में आवेदन देकर कहा है कि आज से 08-09 माह पहले उनकी बच्ची अपने जमीन में घास-भूसा लाने जाती थी. उसी दौरान थाना क्षेत्र के निपैनियां गांव निवासी विकास कुमार द्वारा बहला-फुसला कर शारीरिक संबंध बनाने लगा. कुछ दिनों के बाद उसकी पुत्री को गर्भ ठहर गया. गर्भ रहने की जानकारी जब भी विकास को देती थी. वह शादी की बात कहकर टाल देता था.

उन्होंने कहा कि 18 जुलाई को विकास कुमार गांव समाज के डर से उसकी बच्ची को कपड़ा खरीदने के बहाने त्रिवेणीगंज बाजार लाकर गर्भपात का दवा खिला दिया. कुछ घंटों बाद उसकी पुत्री के पेट में दर्द होने लगा. उसी समय उसकी पुत्री ने यह बात अपनी मां को बतायी. इसके बाद उनलोगों ने बाजार आकर बच्ची के दर्द को देखते हुए रेफरल अस्पताल त्रिवेणीगंज में भर्ती कराया. शिशु के जन्म के समय विकास कुमार ने भागने का प्रयास किया, लेकिन उनलोगों ने उसे पकड़कर थाने के हवाले कर दिया. आवेदन में पीड़िता के पिता ने थानाध्यक्ष से आरोपित विकास कुमार और उसके पिता विरेंद्र साह पर कानूनी कार्रवाई करने की गुहार लगायी.

इधर, अस्पताल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह नवजात शिशु के तबीयत खराब रहने पर ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक के द्वारा नवजात शिशु के बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया. इस बाबत प्रभारी थानाध्यक्ष वशिष्ट मुनि राय ने बताया कि पीड़िता के पिता द्वारा दिये गये आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपित विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है. पोस्को एक्ट के तहत थाना कांड संख्या 200/19 दर्ज कर लिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें