39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : बड़े भाई की मौत हुई, तो अंधविश्वास में लोगों ने छोटे भाई की पत्थर से कूचकर हत्या की

-गोपी कुंवर- लोहरदगा : सेन्हा थाना क्षेत्र के झालज़मीरा गांव में अंधविश्वास के चक्कर में एक अधेड़ सहनई उरांव (52) की हत्या कर दी गयी है. मौके पर पहुंची सेन्हा थाना पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है. जानकारी के अनुसार झालजमीरा गांव के सुकरा उरांव के पुत्र […]

-गोपी कुंवर-

लोहरदगा : सेन्हा थाना क्षेत्र के झालज़मीरा गांव में अंधविश्वास के चक्कर में एक अधेड़ सहनई उरांव (52) की हत्या कर दी गयी है. मौके पर पहुंची सेन्हा थाना पुलिस ने शव को कब्‍जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के अनुसार झालजमीरा गांव के सुकरा उरांव के पुत्र बिरसा उरांव की मौत हो गयी, जिसके बाद गांव के सभी लोग उसे पानी देने उसके घर गये, लेकिन उसका छोटा सहनई उरांव नहीं गया. ग्रामीणों का कहना है कि सुकरा उरांव का छोटा पुत्र सहनई उरांव ओझा- गुणी का काम करता था.यही कारण है कि बड़े भाई बिरसा उरांव की मौत के बाद लोगों के बुलाने पर भी वह नहीं गया. इससे नाराज होकर ग्रामीणों ने डायन-बिसाही का आरोप लगाते हुए सहनई उरांव की पिटाई शुरू कर दी.

ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर व पत्थर से कूचकर उसकी हत्या कर दी. फिर शव को झालजमीरा गांव के बड़का टोली आंगनबाड़ी केंद्र के पास लाकर फेंक दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस झालजमीरा गांव पहुंची. पुलिस ने शव को कब्ज़े में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें