39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हुड़दंग मचाने के आरोप में 498 गिरफ्तार

कोलकाता : सप्ताह के अंत में महानगर की सड़कों से लेकर विभिन्न स्थानों पर रात को कानून की अनदेखी कर मनमानी करने के आरोप में कोलकाता पुलिस ने ब्लॉक रेड अभियान चलाया. इसमें पुलिस की टीम ने विभिन्न नाइट क्लबों, हुक्का बार, बीयर बार के अलावा महानगर के विभिन्न रास्तों में कानून तोड़ने के आरोप […]

कोलकाता : सप्ताह के अंत में महानगर की सड़कों से लेकर विभिन्न स्थानों पर रात को कानून की अनदेखी कर मनमानी करने के आरोप में कोलकाता पुलिस ने ब्लॉक रेड अभियान चलाया. इसमें पुलिस की टीम ने विभिन्न नाइट क्लबों, हुक्का बार, बीयर बार के अलावा महानगर के विभिन्न रास्तों में कानून तोड़ने के आरोप में सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया है.

कोलकाता पुलिस सूत्रों के मुताबिक महानगर की सड़कों पर नॉन बेलेबल वारंट (एनबीडब्ल्यू) जारी रहनेवाले लोगों में से 156 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि हुड़दंग मचाने के आरोप में 498 लोगों को पकड़ा गया है. वहीं, अपने इलाके में दूसरे साथियों के साथ मिलकर अशांति फैलाने की कोशिश के आरोप में 60 युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस से मारपीट करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. एक बंदूक और एक गोली भी बरामद की गयी है.
इसके अलावा कोलकाता ट्रैफिक पुलिस की तरफ से चलाये गये रेड में 599 ऐसे बाइक चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गयी, जिनकी बाइक पर तीन लोग बैठे थे. नशे में धुत होकर बेलगाम गति से वाहन चलाने के आरोप में 197 लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई. वहीं, बिना हेलमेट बाइक चलाने के कारण 876 बाइक चालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गयी है. इनमें से 73 लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जबकि उनके 17 वाहनों को जब्त किया गया है.
वहीं, पुलिस की छापेमारी में 281.04 लीटर शराब जब्त की गयी है. उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार की तरफ से जारी नया मोटर व्हीकल ट्रैफिक कानून कुछ एक राज्य को छोड़कर पूरे देश में लागू हो चुका है. कुछ एक राज्यों में पश्चिम बंगाल का नाम है. यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे लागू करने से इंकार कर दिया है.
पिन की मदद से मिनटों में चुराता था बाइक
कोलकाता. उम्र काफी कम होने के कारण किसी को उसकी करतूतों पर शक नहीं होता था. लेकिन जांच के दौरान पुलिस जब युवक तक पहुंची तो उसकी हरकतों को देख कर हैरान रह गयी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक फुलबागान इलाके से गुरुवार को बाइक चोरी के मामले में पुलिस ने नारकेलडांगा इलाके से एक किशोर को हिरासत में लिया था. उसके पास से चोरी की बाइक भी जब्त हो गयी है.
पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्राथमिक जांच में पता चला कि इलाके में जिन बाइक के आसपास कोई नहीं रहता था, वह युवक वहां जाकर सिर्फ एक सेफ्टी पिन की मदद से बाइक का लॉक खोल कर उसे ले भागता था. सिर्फ तीन बार सेफ्टी पिन को घुमा कर वह बाइक का लॉक खोल देता था. अब तक वह किन-किन इलाकों से बाइक चुराया है, इस बारे में पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें