39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पंचमूर जंगली क्षेत्र से दो नक्सली गिरफ्तार

लखीसराय : गुप्त सूचना के आधार पर एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम ने रविवार की देर रात दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा सहित 3.15 बोर का दो जिंदा कारतूस व तीन खोखा भी बरामद किया है. मामले को […]

लखीसराय : गुप्त सूचना के आधार पर एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम ने रविवार की देर रात दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने एक देशी कट्टा सहित 3.15 बोर का दो जिंदा कारतूस व तीन खोखा भी बरामद किया है. मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि जिले के चानन थाना क्षेत्र अंतर्गत पंचमूर जंगली क्षेत्र से दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें धर्मेंद्र कोड़ा जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत चौकिया गांव निवासी महेश कोड़ा का पुत्र है जो कुछ ही समय पूर्व जेल से छूटा था तथा नक्सली गतिविधि में पुन: शामिल हो गया था.
धर्मेंद्र पर गंगटा थाना क्षेत्र में वर्ष 2014 में हुए सीआरपीएफ पर हमला मामले में कांड संख्या 83/14 भी दर्ज है तथा इसके साथ ही 19 अगस्त को चानन में हुए दोहरे कांड में भी यह शामिल रहा था.
वहीं दूसरा गिरफ्तार नक्सली जयनंदन यादव उर्फ जयनारायण यादव किऊल थाना क्षेत्र के सिंहचक निवासी स्व़ बुद्ध यादव का पुत्र हैं जो चानन के दोहरे हत्याकांड में शामिल रहा था, जिसके खिलाफ चानन थाना कांड संख्या 117/19 दर्ज है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के लिए गठित टीम में एआरजी-2, चीता-17 अभियान दल-02 जमालपुर और चानन थाना की टीम शामिल थी.
इधर, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार नक्सलियों में धर्मेंद्र कोड़ा काफी शातिर नक्सली रहा है. जिसके आपराधिक इतिहास के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार धरहरा थाना कांड संख्या 44/14 के तहत धारा 25(1-बी)ए/26 आर्म्स एक्ट तथा 3/4 वि.पदा.अधि. एवं 18/20/23 यूपीए एक्ट तथा मुंगेर जिले के ही खड़गपुर थाना कांड संख्या 83/14 में धारा 147/148/149/121ए/122/124/341/307/302/353/ भादवि, 27 आर्म्स एक्ट 3/4/5 वि.पदा.अधि. 134 बीआरपीएक्ट एवं 16/17/18/20/23/35 यूएपी एक्ट के तहत पूर्व में मामला दर्ज है.
गिरफ्तार दोनों नक्सली कमांडर बालेश्वर कोड़ा एवं अर्जुन कोड़ा के नेतृत्व में नक्सली घटना को अंजाम देते रहे हैं. खड़गपुर थाना कांड संख्या में चार वर्ष तक जेल में रहा है. हाल ही में जमानत पर छूट कर निकला था. जिसके बाद से पुन: वह नक्सली गतिविधि में शामिल हो गया था.
वहीं जयनंदन यादव पहाड़ के घने जंगल में गाय चराने एवं लकड़ी काटने के बहाने नक्सलियों को आवश्यकतानुसार सामान पहुंचाने का काम करने की बात को स्वीकारा है. सूत्र के अनुसार दोनों नक्सली किसी बबलू यादव नाम के व्यक्ति की हत्या करने की प्लानिंग बनाने के लिए एकत्रित होने की बात को स्वीकार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें