37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मूर्ति विसर्जन के दौरान भड़के लोग, रोड़ेबाजी

पुलिस ने भांजीं लाठियां दशमी के दिन दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई घटना पुलिस ने 12 लोगों को किया गिरफ्तार लोगों ने पुलिस पर ज्यादती का लगाया आरोप गया : मंगलवार की देर रात मूर्ति विसर्जन के दौरान दुखहरणी फाटक के आसपास लोग कुछ बात को लेकर भड़क गये. देखते-ही देखते मामला पूरी तौर […]

पुलिस ने भांजीं लाठियां

दशमी के दिन दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई घटना

पुलिस ने 12 लोगों को किया गिरफ्तार

लोगों ने पुलिस पर ज्यादती का लगाया आरोप

गया : मंगलवार की देर रात मूर्ति विसर्जन के दौरान दुखहरणी फाटक के आसपास लोग कुछ बात को लेकर भड़क गये. देखते-ही देखते मामला पूरी तौर से बिगड़ गया और दो पक्षों में रोड़ेबाजी होने लगी. वहां मौजूद पुलिस अधिकारी कुछ देर तक मामले को शांत कराने के लिए लोगों को समझाते रहे. लेकिन, स्थिति बिगड़ते देख पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरू कर दी. कुछ ही देर में दुखहरणी फाटक से लेकर बजाजा रोड तक रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. सड़क पर जो भी मिल रहा था पुलिस उस पर ही लाठियां बरास रही थीं.

पुलिस ने हंगामा करने के मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया है. इधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि हंगामा दुखहरणी फाटक के आसपास हुआ. पुलिस दौड़ाते हुए बजाजा रोड तक पहुंची और रास्ते में जितने भी दुर्गापंडाल में लड़के दिखे सभी को पीटा. बजाजा रोड के पंडाल से कई बच्चों को कोतवाली थानाध्यक्ष संजय कुमार ने गिरफ्तार किया है. कुछ लोगों का कहना था कि जुलूस में शामिल लोगों से कोतवाली थानाध्यक्ष अपने बड़बोले में ऐसा व्यवहार कर रहे थे जैसे उनके पास कोई अनुभव नहीं हो और पूरा माहौल खराब कर दिया. इधर, अंतरराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने बैठक कर लाठीचार्ज का विरोध किया है.

सदस्यों ने कहा कि प्रशासन द्वारा भीड़ नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती नहीं की गयी थी. अधिकारी भी कोई इस पर ध्यान नहीं दिये. इसका ही परिणाम है कि लोगों के बीच विरोध करने का विचार पनपा और घटना हुई. बैठक में जिलाध्यक्ष शशि कांत मिश्रा, सीमा सिन्हा, नितिन उपाध्याय, शशिभूषण सिंह, मुकेश शर्मा, अमित कुमार, राकेश कुमार, प्रकाश कुमार, अंकित कुमार, मुकेश मिश्रा, राहुल शर्मा आदि मौजूद थे.

क्या कहते हैं थानाध्यक्ष : कोतवाली थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मंगलवार की देर रात मूर्ति विसर्जन के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने माहौल बिगाड़ने की भरपूर कोशिश की. इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें पांच लोग शराब के नशे में थे. सभी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें