39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्लास्टिक पेंट की बढ़ी मांग घरों के रंगरोगन में जुटे लोग

गया : दीपावली पर्व नजदीक आते ही लोगों ने अपने-अपने घर व दुकानों काे सजाना शुरू कर दिया है. दीपावली ऐसा त्योहार है, जिसकी अगवानी में उल्लास, उमंग, हर्ष सब पहले ही पहुंच चुके हैं. दीपावली निकट आते ही लोग साफ-सफाई के कार्य में जुट गये हैं. घरों से लेकर प्रतिष्ठानों तक में रंगरोगन का […]

गया : दीपावली पर्व नजदीक आते ही लोगों ने अपने-अपने घर व दुकानों काे सजाना शुरू कर दिया है. दीपावली ऐसा त्योहार है, जिसकी अगवानी में उल्लास, उमंग, हर्ष सब पहले ही पहुंच चुके हैं. दीपावली निकट आते ही लोग साफ-सफाई के कार्य में जुट गये हैं. घरों से लेकर प्रतिष्ठानों तक में रंगरोगन का कार्य शुरू हो गया है.

पेंट की दुकानें ग्राहकों से गुलजार हो गयी हैं. दीवारों में रंग भरने के माहिर कलाकार भी इन दिनों व्यस्त हो चले हैं. एक जगह काम पूरा कर रहे हैं, तो दूसरे घर का पेेंट करने का जिम्मेदारी ले रहे हैं. पेंट सामग्रियों की खरीदारी बढ़ गयी है. पुरुष और महिलाएं मिलकर घरों को स्वच्छता का रूप देने में लगे हैं. लोगों ने अपने घरों को सुंदर बनाने के लिए पेंट की खरीदारी शुरू कर दी है. लोग अब अपने घरों का रंग-रोगन चूना के बजाय पेंट से कराना बेहतर समझते हैं.

दुकानदारों का कहना है कि लोगों को प्लास्टिक पेंट खूब पसंद आ रहे हैं. इस कारण प्लास्टिक पेंट की मांग बढ़ गयी है. दुकानदारों का कहना है कि वे दुकान में पहले से प्लास्टिक पेंट सहित अन्य पेंट मंगा कर स्टोर कर लेते हैं. दीपावली को लेकर यहां कदम-कदम पर आकर्षक सजावट के साथ विभिन्न तरह की दुकानें खुल गयी हैं.

सफेद रंग के पेंट्स की बिक्री भी बढ़ी : सबसे अधिक सफेद रंग के पेंट की बिक्री है. कारण सफेद रंग में अपना मनचाहा कलर मिक्स कर पेंट का नया रंग निकाल लेते हैं. कलर मिक्सिंग मशीन प्राय: प्रत्येक पेंट की दुकान पर उपलब्ध रहती है. पेंट दुकानदार विजय कुमार ने बताया कि प्लास्टिक पेंट के साथ-साथ सफेद पेंट की बिक्री बढ़ गयी है. उन्होंने बताया कि घरों के कमरे में अलग-अलग रूप देने के लिए सफेद रंग में अपना मनचाहा कलर मिला कर अलग रूप देने के लिए सोच रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें