32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देश को बहादुर जवानों की जरूरत है : नवीन सिंह

गुमला : आदिवासी विकास उच्च विद्यालय फोरी गुमला में सोमवार को बीएसएफ के जवान अमर शहीद आरक्षक एस किंडो का शहीद दिवस मनाया गया. शहीद आरक्षक एस किंडो आदिवासी विकास उच्च विद्यालय फोरी के छात्र रहे हैं. बीएसएफ में भर्ती होने के बाद 17 सितंबर वर्ष 2003 को कश्मीर में आतंकवादियों का बहादुरी के साथ […]

गुमला : आदिवासी विकास उच्च विद्यालय फोरी गुमला में सोमवार को बीएसएफ के जवान अमर शहीद आरक्षक एस किंडो का शहीद दिवस मनाया गया. शहीद आरक्षक एस किंडो आदिवासी विकास उच्च विद्यालय फोरी के छात्र रहे हैं. बीएसएफ में भर्ती होने के बाद 17 सितंबर वर्ष 2003 को कश्मीर में आतंकवादियों का बहादुरी के साथ मुकाबला करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे.

वहीं कार्यक्रम में बीएसएफ ट्रेनिंग कैंप मेरू हजारीबाग के इंस्ट्रक्टर नवीन सिंह ने विद्यालय के बच्चों को शहीद आरक्षक एस किंडो की शौर्यगाथा का वृतांत सुनाया और उनमें देशभक्ति का जज्बा भरा. श्री सिंह ने कहा कि देश को बहादुर जवानों की जरूरत है. आप सभी बच्चों में भी देशभक्ति का जज्बा है. सेना में भर्ती होकर आप भी देश को अपनी सेवा दे सकते हैं. प्रधानाचार्य प्रमोद कुजूर ने कहा कि देश सेवा में समर्पित सेना के जवान की शहादत हमें हमेशा प्रेरित करती रहेगी.

प्रधानाचार्य ने कहा कि अमर शहीद आरक्षक एस किंडो कभी हमारे इस विद्यालय के छात्र हुआ करते थे. विद्यार्थी जीवन में ही उनमें देश सेवा के लिए सेना में जाने की ललक थी. उनकी यही ललक ने उन्हें अमर शहीद का दर्जा दिया. ऐसे जवानों पर हमें गर्व है. इससे पूर्व कार्यक्रम में शामिल लोगों ने दो मिनट का मौन रखा और आरक्षक एस किंडो की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. कार्यक्रम में गुमला थाना के एएसआइ अर्जुन बोड्रा, विप्रस अध्यक्ष महेबुल खान, शंभुनाथ पांडेय, बुसरा नाज, प्रीति सोनी, मारकुस खेस, मिथिलेश्वर सिंह बैगा, कुंवर उरांव सहित कई लोग शामिल थे.
बसिया : शहीद को दी श्रद्धांजलि
उवि कुम्हारी में सोमवार को कार्यक्रम आयोजित कर लातेहार में 26 जून 2018 में शहीद हुए प्रखंड के बनतरिया चपटोली निवासी अजय कुजूर को जगुआर द्वारा श्रद्धांजलि दी गयी. वहीं उनकी पत्नी सरिता कुजूर को उप प्रमुख शिवराज साहू ने शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किया. मौके पर एसआइ बलराम पाढ़ी, पुअनि बिरसा बाड़ा, एएसआइ प्रसिद्ध तिवारी मौजूद थे.
पुलिस लाइन में मना कार्यक्रम
गुमला के चंदाली पुलिस लाइन में पुलिस संस्मरण दिवस मनाया गया. मुख्य अतिथि गुमला एसपी अंजनी कुमार झा थे. कार्यक्रम का शुभारंभ एसपी का स्वागत कर किया गया. मौके पर शहीद हुए पुलिसकर्मियों को याद किया गया. शहीद के परिजनों को एसपी ने सम्मानित किया. जवानों ने परेड किया. दो मिनट का मौन धारण कर शहीदों को सलामी दी गयी. कार्यक्रम में गुमला के कई पुलिस पदाधिकारी थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें