32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेंगू की चपेट में एसकेएमसीएच हॉस्टल, आधा दर्जन छात्र बीमार

मुजफ्फरपुर : डेंगू को लेकर तमाम सतर्कता के बावजूद रोज नये इलाके इसकी चपेट में आ रहे हैं. उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल एसकेएकसीएच में भी यह पहुंच गया है. एसकेएमसीएच के हॉस्टल में रह रहे आधा दर्जन छात्र और नर्सिंग स्टॉफ भी इसकी चपेट में आ गये है. इसमें से कई छात्र दूसरे […]

मुजफ्फरपुर : डेंगू को लेकर तमाम सतर्कता के बावजूद रोज नये इलाके इसकी चपेट में आ रहे हैं. उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल एसकेएकसीएच में भी यह पहुंच गया है. एसकेएमसीएच के हॉस्टल में रह रहे आधा दर्जन छात्र और नर्सिंग स्टॉफ भी इसकी चपेट में आ गये है. इसमें से कई छात्र दूसरे प्रदेश के हैं. कॉलेज स्थित वायरोलॉजी लैब में खून की जांच के बाद छात्रों को डेंगू की पुष्टि हुई है.

हालांकि, किसी छात्र की स्थिति गंभीर नहीं है. मेडिकल के हॉस्टल में रह रहे छात्रों ने बताया कि हॉस्टल के चारों तरफ जंगल है और पानी भी जमा है. मच्छरों पर क्वायल, अगरबत्ती और लिक्विड बेअसर हो गये हैं. सफाई के नाम पर लाखों रुपये खर्च हो चुके हैं, लेकिन स्थिति नहीं सुधरी है. एसकेएमसीएच परिसर में फॉगिंग भी नहीं की जा रही है, जबकि कॉलेज प्रशासन ने पिछले वर्ष फॉगिंग मशीन खरीदी थी.
एसकेएमसीएच बायोरोलॉजी लैब में डेंगू के लक्षण वाले 306 मरीज की जांच करायी गयी, जिसमें 133 मरीज डेंगू से ग्रसित मिले. यह आंकड़ा 23 जून से 15 नवंबर तक का है. इसके अलावा शहर के बड़े निजी नर्सिंग होम में भी करीब दो दर्जन से अधिक डेंगू के मरीजों का इलाज चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें