28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रामगढ़ में गड्ढा खोद नदी से पानी लाती हैं महिलाएं, सीएम ने कहा- शर्मनाक, इधर, बीमारी के कारण धनबाद नहीं जा सके हेमंत

कोडरमा में भी यही स्थिति ट्विटर पर रामगढ़ और कोडरमा डीसी को दिया निर्देश : पानी की समस्या का शीघ्र हो समाधान रांची : रामगढ़ में नदी किनारे गड्ढा खोद कर पीने के लिए पानी एकत्रित करती महिलाओं का वीडियो देख मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसे शर्मनाक बताया है. रामगढ़ के एडवोकेट सत्यप्रकाश ने मुख्यमंत्री […]

कोडरमा में भी यही स्थिति
ट्विटर पर रामगढ़ और कोडरमा डीसी को दिया निर्देश : पानी की समस्या का शीघ्र हो समाधान
रांची : रामगढ़ में नदी किनारे गड्ढा खोद कर पीने के लिए पानी एकत्रित करती महिलाओं का वीडियो देख मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसे शर्मनाक बताया है.
रामगढ़ के एडवोकेट सत्यप्रकाश ने मुख्यमंत्री को एक वीडियो के साथ ट्विट कर जानकारी दी कि रामगढ़ की महिलाएं आज भी नदी में गड्ढा खोद कर पानी निकालती हैं तो पीने और जीने का जुगाड़ हो पाता है. ठीक इसी प्रकार की शिकायत कोडरमा से धनंजय मंडल ने की है. उन्होंने लिखा है कि कोडरमा जिले के डोमचांच प्रखंड अंतर्गत बंगाखलर पंचायत के ग्राम कुटुमटांड़ में रह रहे लोगों को शुद्ध पेयजल तो दूर पानी पीने के लिए भटकना पड़ता है. एक किमी दूर चुवां खोदकर पानी लाते हैं.
पांच वर्षों का यह डेवलपमेंट मॉडल है : मुख्यमंत्री ने इस ट्विट पर कहा कि यह सचमुच शर्मनाक है. जनता की मूलभूत सुविधाओं से मरहूम यह स्थिति मुझे बिलकुल मंजूर नहीं है. डीसी रामगढ़ कृपया इस समस्या का त्वरित समाधान करते हुए ऐसे सभी गांवों की सूची बनायें और योजना बना कार्य करें. कोडरमा के मामले में उन्होंने कहा कि यह पिछले पांच वर्षों में झारखंड के गौरवशाली विकास मॉडल पर प्रकाश डालता है. डीसी कोडरमा इस स्थिति का आकलन कर कार्रवाई करें.
कांके डैम जाने वाली सड़क निर्माण की जांच का आदेश : कांके के कुमार राजेश ने मुख्यमंत्री से शिकायत की है कि रांची के कांके डैम जाने के लिए पीसीसी सड़क बन रही है. यहां मिट्टी के ऊपर ही ढलाई की जा रही है. ऐसा होने से यह कुछ ही दिनों में उखड़ जायेगा. इस पर ध्यान दिया जाये. इस पर मुख्यमंत्री ने लिखा है कि प्रथम दृष्टया यह साफ-साफ अनियमितता का मामला लग रहा है. डीसी रांची कृपया मामले की जांच कर सूचित करें.
इधर, सीएम हुए बीमार धनबाद नहीं जा सके
रांची : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन गुरुवार को बीमार पड़ गये. इस कारण वह धनबाद नहीं जा सके. मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार उनकी गर्दन में अकड़न आ गया था. उन्हें 12 बजे के करीब धनबाद में दो कार्यक्रमों में शामिल होना था. दर्द तेज होने की वजह से अंतिम समय में उन्होंने धनबाद नहीं जाने का फैसला किया. बताया गया कि फिजियोथेरापिस्ट डॉ अजीत ने सीएम आवास आकर जांच की. फिर उन्हें फिजियो लेने की सलाह दी.
दिन के तीन बजे के करीब उन्होंने हरमू स्थित पेन एंड फिजियोथेरापी क्लिनिक में जाकर करीब घंटे भर तक फिजियो लिया. इसके बाद अपने आवास आ गये. सीएम को डॉक्टर ने आराम करने की सलाह दी है. फिलहाल उनके सारे कार्यक्रम रद्द कर दिये गये हैं. शुक्रवार के दिन को भी रिजर्व रखा गया है. उनकी तबियत ठीक होगी, तभी किसी से मिलना-जुलना कर सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें