32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कंपनी का टेंडर रद्द करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना

बालूमाथ : सीसीएल द्वारा संचालित तेतरियाखांड़ कोल परियोजना परिसर में गुरुवार को रामलाल अग्रवाल कंपनी का टेंडर रद्द करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया. धरना में जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष दिलेशर खान ने कहा कि परियोजना में फेज-टू का काम कंपनी रामलाल अग्रवाल को मिला है. कंपनी द्वारा करीब पांच वर्ष में […]

बालूमाथ : सीसीएल द्वारा संचालित तेतरियाखांड़ कोल परियोजना परिसर में गुरुवार को रामलाल अग्रवाल कंपनी का टेंडर रद्द करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया. धरना में जेएमएम प्रखंड अध्यक्ष दिलेशर खान ने कहा कि परियोजना में फेज-टू का काम कंपनी रामलाल अग्रवाल को मिला है.

कंपनी द्वारा करीब पांच वर्ष में 80 लाख टन कोयला निकाल कर ट्रांसपोर्ट किया जाना है. यह ट्रांसपोर्टिंग हाइवा के माध्यम से कराया जायेगा. इससे यहां के विस्थापितों को इसका कोई लाभ नहीं मिलेगा. विस्थापितों ने सीसीएल प्रबंधक से मांग करते हुए पूर्व में भी कहा था कि कंपनी का टेंडर रद्द किया जाये. साथ ही हाइवा के स्थान पर ट्रकों से माल की ढुलाई की जाये. सीसीएल प्रबंधक ने हमारी मांगे नहीं मानी.

लोगों ने एकस्वर से कहा कि जब तक सीसीएल प्रबंधक हमारी मांगे नहीं मानती, तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा. मुखिया सुमन उरांव ने कहा कि सीसीएल प्रबंधक लोकल सेल के नाम पर महज 15,000 टन प्रतिमाह कोयला दिये जाने की बात है. इससे विस्थापितों के करीब 400 ट्रक नहीं चल पायेंगे.

यहां के स्थानीय लोग बेरोजगार हो जायेंगे. धरना में मजदूर नेता गिरिधारी यादव, प्रदीप यादव, मो अयूब, गंगेश्वर यादव, संतोष यादव, कृष्णा साव, मनोज यादव, संजय यादव, नरेश यादव, कुलेश्वर गंझू, अवधेश, राम हरि, रविदास, गोविंद साव मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें