28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश के सहयोगी ने प्रोन्नति में आरक्षण के मामले में हस्तक्षेप की मांग की

पटना : बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्य श्याम रजक ने मुख्यमंत्री से गुरुवार को प्रोन्नति में आरक्षण सुनिश्चित करने के लिए उसे संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल किये जाने की मांग केंद्र से करने का आग्रह किया. नीतीश कुमार की अध्यक्षता वाली जदयू में राष्ट्रीय महासचिव के साथ बिहार […]

पटना : बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्य श्याम रजक ने मुख्यमंत्री से गुरुवार को प्रोन्नति में आरक्षण सुनिश्चित करने के लिए उसे संविधान की नौवीं अनुसूची में शामिल किये जाने की मांग केंद्र से करने का आग्रह किया. नीतीश कुमार की अध्यक्षता वाली जदयू में राष्ट्रीय महासचिव के साथ बिहार में उद्योग विभाग के मंत्री श्याम रजक ने यहां एक बयान के माध्यम से नीतीश से उक्त अपील की है.

श्याम रजक ने आरक्षण को लेकर उच्चतम न्यायालय के एक फैसले की ओर इशारा करते हुए कहा "देश भर के दलित एक बार फिर हताश और निराश हैं." बिहार के मुख्यमंत्री के डेढ़ दशक के कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए रजक ने कहा कि नीतीश जी से अनुरोध है कि अपने प्रभाव का उपयोग करते हुए केंद्र सरकार के साथ हस्तक्षेप करें.

उन्होंने कहा कि प्रोन्नति में आरक्षण देने को नौवीं अनुसूची में शामिल किये जाने के लिए केंद्र पर दबाव डाला जाना चाहिए ताकि भविष्य में प्रावधान के साथ छेड़छाड़ की संभावना समाप्त हो जाये. उच्चतम न्यायालय के 07 फरवरी के एक आदेश में कहा गया कि प्रोन्नति में आरक्षण का दावा कोई मौलिक अधिकार नहीं है. इस पर विभिन्न राजनीतिक दलों ने नाराजगी जतायी है.

ये भी पढ़ें… तेजप्रताप के करीबी सहयोगी ने तेजस्वी के खिलाफ पुलिस में शिकायत की, खुद की जान को बताया खतरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें