37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच दिन की झारखंड यात्रा पर रांची आ रहे हैं संघ प्रमुख मोहन भागवत, अलग-अलग क्षेत्र के लोगों से करेंगे मुलाकात

रांची : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ मोहन मधुकर भागवत पांच दिन के झारखंड प्रवास पर बुधवार (19 फरवरी, 2020) को रांची आ रहे हैं. इस दौरान संगठनात्मक कार्यों को विस्तार देंगे और पद्म पुरस्कार से सम्मानित प्रदेश के विशिष्ट लोगों से मुलाकात भी करेंगे. सरसंघचालक इस प्रवास में उत्तर-पूर्व क्षेत्र के कार्यकर्ताओं […]

रांची : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ मोहन मधुकर भागवत पांच दिन के झारखंड प्रवास पर बुधवार (19 फरवरी, 2020) को रांची आ रहे हैं. इस दौरान संगठनात्मक कार्यों को विस्तार देंगे और पद्म पुरस्कार से सम्मानित प्रदेश के विशिष्ट लोगों से मुलाकात भी करेंगे. सरसंघचालक इस प्रवास में उत्तर-पूर्व क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे. राजधानी में डोरंडा के निवारणपुर स्थित संघ कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी गयी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि सरसंघचालक गौ संवर्द्धन के जरिये देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने पर बल देंगे. संघ का मानना है कि गौ संवर्द्धन से ही कृषि और गांवों को सबल बनाया जा सकता है. इतना ही नहीं, ग्राम विकास पर भी संघ का जोर है. भारत के गांवों को स्वावलंबी, स्वच्छ और स्वस्थ कैसे बनाया जाये, इस दिशा में भी मंथन करेंगे.

प्रांत संघचालक सच्चिदानंद लाल अग्रवाल, सह प्रांत कार्यवाह राकेश लाल और सह प्रांत प्रचार प्रमुख संजय कुमार आजाद ने संवाददाताओं से कहा कि समाज में ऊंच-नीच का भेद देश की प्रगति में बाधक है. हम सब भारत माता की संतान हैं. इसलिए हम सब एक हैं. यह भाव अपने समाज में कैसे पुष्ट हो, इस दिशा में संघ काम कर रहा है.

इन्होंने कहा कि जल-जंगल-जमीन कैसे सुरक्षित व संरक्षित रहें, इस दिशा में लोक जागरण की पहल हो रही है. कहा कि हमारी संस्कृति प्रकृति के पोषण की रही है, शोषण की नहीं. इसलिए इस दिशा में पहल करनी ही होगी. ज्ञात हो कि संघ प्रमुख 19 फरवरी से 23 फरवरी तक रांची में रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें