32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दलमा में पहाड़ से 200 फीट नीचे गिरा पुलिस का वाहन, एसआइ समेत छह जवान घायल, दो गंभीर

जमशेदपुर/ पटमदा : दलमा के कोंकादासा गांव के पास पुलिस का रक्षक वाहन अनियंत्रित होकर पहाड़ से 200 फीट नीचे खाई में गिर गया. इस हादसे में एसआइ समेत छह पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. दो की स्थिति गंभीर है. सभी घायलों का टीएमएच में इलाज चल रहा है. घटना शनिवार सुबह 11 बजे की है. […]

जमशेदपुर/ पटमदा : दलमा के कोंकादासा गांव के पास पुलिस का रक्षक वाहन अनियंत्रित होकर पहाड़ से 200 फीट नीचे खाई में गिर गया. इस हादसे में एसआइ समेत छह पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. दो की स्थिति गंभीर है. सभी घायलों का टीएमएच में इलाज चल रहा है. घटना शनिवार सुबह 11 बजे की है. पुलिस जमशेदपुर डालसा टीम की सुरक्षा में रक्षक वाहन से कोंकादासा गांव जा रही थी. इसी दौरान रक्षक वाहन दलमा के कोंकादासा में तीन रास्ते के तीखे मोड़ पर सामने से आयी एक बाइक को साइड देने में सीधे खाई में गिर गया.

ड्राइवर अशीष व एक अन्य जवान गंभीर : ड्राइवर अशीष कुमार महतो व एक अन्य जवान गंभीर रूप से घायल हैं. चालक आशीष कुमार की स्थिति गंभीर बतायी जा रही है. उसे टीएमएच के एचडीयू वार्ड में भर्ती किया गया है.
रक्षक वाहन में एसआइ सकलदेव महतो, हवलदार शमशेर आलम, किजली चांपिर, किस्टो साहू, विभीषण प्रमाणिक व ड्राइवर अशीष कुमार महतो सवार थे. बुढ़ा बाबा शिव मंदिर में जलाभिषेक के लिए ट्रैक्टर से जा रहे ग्रामीण व डालसा के चिकित्सा दल ने घायलों को वाहन से बाहर निकाला. इसके बाद उन्हें अस्पताल भेजा गया.
बाइक सवार को साइड देने में गहरी खाई में गिरा रक्षक वाहन, सभी घायलों का टीएमएच में चल रहा इलाज
क्रेन की मदद से दुर्घटनाग्रस्त रक्षक वाहन को बाहर निकाला
डालसा की टीम व ग्रामीणों ने जवानों को वाहन से निकाला फिर प्राथमिक उपचार किया
हादसे के बाद पहुंची पुलिस ने घायल पुलिसकर्मियों के हथियार कब्जे में लिये, घायलों को अस्पताल भेजा
पुलिस का वाहन गहरी खाई में गिरने से छह पुलिसकर्मी जख्मी हैं. सभी को टीएमएच लाया गया है. गंभीर रूप से जख्मी दो पुलिसकर्मियों को एचडीयू में भर्ती कराया गया.
पीयूष पांडेय, ग्रामीण एसपी
पूर्वी सिंहभूम.
जवानों ने कहा-समझ में ही नहीं अाया, हुआ क्या?
घायल जवानों बताया कि हादसा अचानक हुआ. इस दौरान किसी को भी कुछ समझ में ही नहीं आया कि हुआ क्या? सभी लोग आराम से वाहन में बैठे थे. इसी बीच अचानक बाइक के आने के बाद गाड़ी अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरने लगी. वाहन में बैठे जवान एक-दूसरे के ऊपर गिरने लगे.
किसी को भी कुछ समझ में नहीं आया. धीरे-धीरे रक्षक वाहन खाई में गिरता गया अौर हम सभी घायल हो गये. घायल अवस्था में हम सभी दुर्घटनाग्रस्त वाहन में पड़े थे. इसके बाद जमशेदपुर डालसा की टीम के सदस्य व ग्रामीणों ने हमें वाहन से किसी तरह बाहर निकाला.
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता जवानों को देखने टीएमएच पहुंचे, बेहतर इलाज का निर्देश
घायल जवानों को देखने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता शनिवार को टीएमएच पहुंचे. उन्होंने डॉक्टरों को घायल पुलिस कर्मियों का बेहतर इलाज करने का निर्देश दिया. मंत्री ने टीएमएच में ही भर्ती ईचागढ़ की विधायक सविता महतो का भी हाल जाना. उन्होंने सोनारी नर्स क्वार्टर में रहने वाले लोगों से भी मुलाकात की. उनकी समस्याओं से अवगत हुए.
डालसा टीम की गाड़ी आगे-आगे थी, पुलिस का वाहन पहाड़ी से नीचे उतर रहा था, तभी हुआ हादसा
मालूम हो कि पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत बोड़ाम थाना के कोंकादासा गांव में जिला विधिक सेवा प्राधिकार का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. कार्यक्रम के बाद डालसा की गाड़ी आगे निकल गयी.
उसके पीछे पुलिस का गश्ती वाहन पहाड़ी से नीचे उतर रहा था. इसी दौरान दलमा पहाड़ के कोंकादासा स्थित तीन रास्ता मोड़ के पास हादसा हो गया. सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंची और घायल सभी जवानों को टीएमएच पहुंचाया.
टीएमएच पहुंचे ग्रामीण एसपी
हादसे के बाद मौके पर पहुंचे डीएसपी विजय कुमार महतो ने सभी घायलों को टीएमएच भेजवाया. सूचना के बाद अभियान एसपी गुलशन तिर्की, थाना प्रभारी काजल कुमार दुबे समेत भारी संख्या में जवान भी घटनास्थल पर पहुंचे. सूचना मिलते ही ग्रामीण एसपी पीयूष पांडेय टीएमएच पहुंचे आैर जवानों का हाल जाना.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें