28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बदलेगी स्थानीय नीति, 32 का खतियान ही चलेगा

रघुवर सरकार की स्थानीय नीति को हेमंत सोरेन सरकार बदलेगी. वर्तमान में 1985 की समय सीमा पर परिभाषित स्थानीयता नीति को बदला जायेगा. शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने कहा कि वर्तमान स्थानीय नीति में विसंगतियां हैं.

रांची : रघुवर सरकार की स्थानीय नीति को हेमंत सोरेन सरकार बदलेगी. वर्तमान में 1985 की समय सीमा पर परिभाषित स्थानीयता नीति को बदला जायेगा. शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने कहा कि वर्तमान स्थानीय नीति में विसंगतियां हैं. 1932 की समय सीमा निर्धारित होगी. खतियान के आधार पर ही स्थानीयता तय होगी. उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, लेकिन सरकार की नीयत और नीति साफ है. हम झारखंडियों के साथ हैं. पूर्व की सरकार में जो भी गलतियां रही हैं, उसे झारखंड के हित में सुधारा जायेगा. मंत्री ने कहा कि विभाग ने क्या जवाब दिया, यह नहीं जानता. लेकिन यहां की नौकरियों पर स्थानीय लोगों का हक है.

झामुमो के घोषणा पत्र में है स्थानीय नीति में बदलाव

झामुमो ने विधानसभा चुनाव में जारी घोषणा पत्र में स्थानीय नीति के बदलाव की बात कही थी. पार्टी का कहना था कि वर्तमान स्थानीय नीति गलत है. इसको हर हाल में बदला जायेगा. झारखंड की नौकरियों पर बाहरी का कब्जा हो रहा है. पार्टी के नेता इसको लेकर अपना स्टैंड ले रहे हैं.

सरकार में रहते आजसू ने भी किया था विरोध

स्थानीय नीति में 1985 के डेट लाइन को लेकर आजसू का भी विरोध था. रघुवर सरकार में रहते हुए आजसू ने सरकार की नीति पर सवाल खड़े किये थे. आजसू पार्टी की मांग थी कि राज्य में स्थानीय नीति में फेरबदल हो. इसको लेकर आजसू ने आंदोलन भी चलाया था.

िशबू सोरेन लगातार कहते रहे हैं खतियान की बात

झामुमो प्रमुख शिबू सोरेन 1932 के खतियान के आधार पर राज्य की स्थानीयता नीति बनाये जाने की बात कई बार दोहरा चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें