37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से दिया इस्तीफा, बताया ये कारण

दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने कंपनी के निदेशक मंडल( बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स) से इस्तीफा दे दिया है. माइक्रोसॉफ्ट ने ये जानकारी देते हुए कहा है कि बिल गेट्स अब समाजिक कार्यों को ज्यादा समय देना चाहते हैं.

सैन फ्रांसिस्कोः दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने कंपनी के निदेशक मंडल( बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स) से इस्तीफा दे दिया है. माइक्रोसॉफ्ट ने ये जानकारी देते हुए कहा है कि बिल गेट्स अब समाजिक कार्यों को ज्यादा समय देना चाहते हैं. 64 वर्षीय बिल गेट्स ने एक दशक पहले कंपनी के रोजाना के कार्यों में शामिल होना बंद कर दिया था. कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि वह वैश्विक स्वास्थ्य और शिक्षा के लिए अपना योगदान देना चाहते हैं. वह चाहते हैं कि शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में वह अपना ज्यादा से ज्यादा समय दे सकें जिसके लिए उन्हें कई अहम जिम्मेदारियों से मुक्त होना होगा.

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने कहा, बिल गेट्स के साथ काम करना और सीखना बहुत बड़े सम्मान और विशेषाधिकार की बात है. उन्होंने कंपनी की स्थापना सॉफ्टवेयर और चुनौतियों को हल करने के जुनून के साथ की थी. नडेला ने कहा कि माइक्रोसॉफ्ट सलाहकार के रूप में बिल गेट्स से लाभ लेता रहेगा. उन्होंने कहा, मैं बिल की दोस्ती के लिए आभारी हूं और उनके साथ काम करना जारी रखना चाहता हूं. माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला के साथ बिल गेट्स तकनीकी सलाहकार के रूप में काम करते रहेंगे.

बिल गेट्स ने साल 1975 में पॉल एलेन के साथ मिलकर माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की शुरुआत की थी. साल 2000 तक बिल गेट्स माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ रहे.गेट्स के इस्तीफे के बाद कंपन के बोर्ड में 12 सदस्य बचे हैं. इसमें माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भी शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें