33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

क्या विराट कोहली सचिन का रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे ? पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने बताया

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम इस बात को नहीं मानते कि विराट कोहली सचिन के कई रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

विराट कोहली दिन प्रतिदिन जिस निरंतरता से रन बना रहे हैं उससे कई लोगों को लगता है कि आने वाले दिनों में वो सचिन के कई रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. खुद सचिन ने भी एक कार्यक्रम में इस बात को स्वीकार किया था कि उनके रिकॉर्ड को अगर कोई तोड़ सकता है तो वो विराट कोहली और रोहित शर्मा हैं. लेकिन पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम इस बात को नहीं मानते कि वो सचिन के कई रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

उन्होंने ये बातें आकश चोपड़ा के आकाशवाणी नामक कार्यक्रम में कही

उन्होंने कहा मैं बिल्कुल सीधी बात करता हूं. और वहीं बात मैं बोलता हूं जो मैं महसूस करता हूं. मैं सचिन और विराट की तुलना नहीं कर सकता हूं. विराट कोहली बहुत आगे जाएंगे और कई रिकॉर्ड बनाएंगे. लेकिन मुझे इस बात में संशय है कि वो सचिन के कई रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. सचिन के नाम कई सारे रिकॉर्ड हैं. कोहली उस मुकाम तक पहुंच जरूर रहे हैं लेकिन कोहली को अभी उस मुकाम तक पहुंचने में काफी वक्त लगेगा.

हलांकि इस पूर्व तेज गेंदबाज ने इस बात को स्वीकार किया कि विराट इस जमाने के महान बल्लेबाज हैं. लेकिन दोंनो बहुत ही अलग तरह खिलाड़ी हैं. और दोंनो का व्यक्तित्व भी अलग अलग है. सचिन एक ओर जहां एक ओर शांत थे लेकिन बल्लेबाजी में उनकी अक्रमकता झलकती थी. जबकि कोहली एक अलग तरह के खिलाड़ी और व्यक्ति हैं. उनकी बल्लेबाजी में सकरात्मकता और आक्रामकता दोनों झलकती है.

एक गेंदबाज के तौर पर आप उसे पढ़ सकते हो, लेकिन अगर आप एक गेंदबाज होकर सचिन को स्लेज करते हो तो वो आपसे नहीं उलझेगा और ज्यादा प्रतिबद्धता के साथ बल्लेबाजी करेगा. लेकिन आप अगर विराट को स्लेज करते हैं तो वो अपना आपा खो बैठता है और आपको ज्यादा ज्यादा पिटाई करने का सोचता है, लेकिन जब खिलाड़ी गुस्से में होता है तो उसे आउट करना आसान हो जाता है. क्योंकि वो इस दौरान गलती कर बैठता है.

आपको बता दें कि अकरम ने अपने करियर के 104 टेस्ट मैचों में 2898 रन बनाए और 414 विकेट लिए. वहीं, वनडे में उन्होंने 356 मैचों में 3717 रन बनाने के अलावा 502 विकेट झटके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें