29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आलम अस्पताल में भर्ती दो मरीज मिले पॉजिटिव, रिम्स में किया गया शिफ्ट

बरियातू स्थित आलम अस्पताल में भर्ती दो मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. एक मरीज रामगढ़ व दूसरा मरीज धनबाद का रहनेवाला है. भर्ती मरीजों की जांच मेडिका लैब से करायी गयी थी.

रांची : बरियातू स्थित आलम अस्पताल में भर्ती दो मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. एक मरीज रामगढ़ व दूसरा मरीज धनबाद का रहनेवाला है. भर्ती मरीजों की जांच मेडिका लैब से करायी गयी थी. दोनों की रिपोर्ट पोजिटिव आने के बाद शुक्रवार को जिला प्रशासन को सूचित किया गया. इसके बाद दोनों मरीजों को रिम्स के कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट कराया गया.

इधर, आलम अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि एक मरीज ने अपना पता सत्तार कॉलोनी, बरियातू लिखवाया है, लेकिन आधार कार्ड में उसका पता रामगढ़ का है. इसकी जानकारी प्रशासन को दे दी गयी है. अस्पताल के चौथे तल्ले को आइसोलेशन वार्ड में तब्दील कर दिया गया है. वर्तमान में भर्ती मरीज को वहीं रखा जाता है. मरीज के भर्ती होने के साथ ही कोरोना जांच करायी जाती है. रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उसे अन्य वार्ड में शिफ्ट किया जाता है. शुक्रवार को दो मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी, इसके बाद अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड को सैनिटाइज किया गया.

रिम्स के न्यूरो विभाग के मरीजों का आज लिया जायेगा सैंपल : रिम्स के न्यूरो आइसीयू में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव की मौत के बाद सीधे संपर्क में आनेवाले डॉक्टर, नर्स व पारा मेडिकल स्टाफ की सूची तैयारी की गयी है. संक्रमित के इलाज में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से संपर्क में अानेवाले 30 लोगों की सूची तैयार कर विभाग ने रिम्स प्रबंधन को उपलब्ध करायी है. इसके अलावा न्यूरो आइसीयू में भर्ती 12 मरीजों की सूची भी प्रबंधन को दी गयी है.

न्यूरो विभागाध्यक्ष डॉ अनिल कुमार ने बताया कि शनिवार को सभी की जांच करायी जायेगी. उनका सैंपल लिया जायेगा. तीन जूनियर डॉक्टरों को होम कोरेंटिन किया गया है, उनका भी शनिवार को सैंपल लिया जायेगा. वहीं, न्यूरो आइसीयू को शुक्रवार काे सैनिटाइज किया गया. माॅड्यूलर ओटी की साफ-सफाई की गयी. शुक्रवार को ओटी में सफाई होने के कारण ऑपरेशन बंद रहा. शनिवार को भी आइसीयू की सफाई की जायेगी. इसके बाद शिफ्ट किये हुए मरीजों को दोबारा आइसीयू में लाया जायेगा.

कोकर के मृत फौजी के परिजनों का लिया सैंपल : इधर, कोरोना संक्रमित फौजी की मौत के बाद शुक्रवार को कोकर स्थित घर पर प्रशासन की टीम पहुंची. जांच के लिए एक दर्जन से अधिक परिजनों का सैंपल लिया गया है. न्यूरो आइसीयू में भर्ती मरीज से कई लोग जाकर मिले थे, उनकी जांच भी की जायेगी. टीम ने इलाके के लोगों को सतर्कता बरतने को कहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें