39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अंग्रेजी व संस्कृत विषय के प्रशिक्षकों की कमी

पलामू में चार कॉपी मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है. इंटर विज्ञान के लिए केजी+2 हाईस्कूल व इंटर कला के लिए जिला +2 हाई स्कूल केंद्र बनाया गया है.

मेदिनीनगर : पलामू में चार कॉपी मूल्यांकन केंद्र बनाया गया है. इंटर विज्ञान के लिए केजी+2 हाईस्कूल व इंटर कला के लिए जिला +2 हाई स्कूल केंद्र बनाया गया है. मैट्रिक के लिए गिरिवर+2 हाई स्कूल व ब्राह्मण हाई स्कूल केंद्र है. केजी स्कूल के प्राचार्य ललन कुमार मिश्रा ने कहा कि इंटर विज्ञान की 46, 560 कॉपी मूल्यांकन कार्य में 45000 हजार पूरा हो चुका है. गिरिवर+2 हाईस्कूल के प्राचार्य डॉ एजाज खान ने बताया कि उक्त विद्यालय में मैट्रिक का केंद्र है. मैट्रिक का 59,000 हजार में 58000 कॉपी मूल्यांकन का कार्य हुआ है.

ब्राह्मण हाईस्कूल के प्राचार्या नेहा पाठक ने कहा कि मैट्रिक का 65,000 हजार में 60,000 हजार कॉपी मूल्यांकन का कार्य पूरा कर लिया गया है. इन तीन केंद्रों पर 28 मई से कॉपी मूल्यांकन का कार्य शुरू हुआ था. गिरिवर+2 हाई स्कूल के प्राचार्य डॉ एजाज खान ने कहा कि संस्कृत विषय के शिक्षक की कमी के कारण मूल्यांकन कार्य पूरा नहीं हो पाया है. तीन दिन में शेष कॉपी मूल्यांकन का कार्य संपन्न हो जायेगा.

जिला +2 हाईस्कूल में इंटर कला की कॉपी मूल्यांकन का कार्य चल रहा है. इस केंद्र पर पांच जून से कॉपी मूल्यांकन कार्य शुरू हुआ था. प्राचार्य रामदयाल कुशवाहा ने कहा कि अंग्रेजी विषय की कॉपी 8,000 में 1,000 हजार कॉपी की जांच हुई है. इस कार्य में तीन प्रशिक्षक थे. इन शिक्षकों को रविवार से केजी+2बालिका उच्च विद्यालय में नियुक्त कर दिया गया है. अंग्रेजी विषय में भी शिक्षक की कमी के कारण कॉपी मूल्यांकन कार्य में परेशानी हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें