32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजीव गांधी फाउंडेशन पर भ्रष्‍टाचार के गंभीर आरोप, जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी से पूछे 10 सवाल

Rajiv Gandhi Foundation, JP Nadda asks 10 questions , Sonia Gandhi भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना के खिलाफ केंद्र सरकार की कार्ययोजना और चीन के साथ विवाद पर कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के गंभीर आरोप का करारा जवाब दिया. जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी को न केवल यह आश्‍वस्‍त किया है कि उन्‍हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, क्‍योंकि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में सुरक्षित है. जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में राजीव गांधी फाउंडेशन पर गंभीर आरोप भी लगाये और सोनिया गांधी से 10 सवाल भी पूछे.

नयी दिल्‍ली : भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कोरोना के खिलाफ केंद्र सरकार की कार्ययोजना और चीन के साथ विवाद पर कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के गंभीर आरोप का करारा जवाब दिया. जेपी नड्डा ने सोनिया गांधी को न केवल यह आश्‍वस्‍त किया है कि उन्‍हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, क्‍योंकि देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में सुरक्षित है. बल्‍कि जेपी नड्डा ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में राजीव गांधी फाउंडेशन पर गंभीर आरोप भी लगाये और सोनिया गांधी से 10 सवाल भी पूछे.

जेपी नड्डा ने कहा, मैं सोनिया जी को ये कहना चाहता हूं कि कोरोना के कारण या चीन की स्थिति के कारण मूल प्रश्नों से बचने का प्रयास न करें. भारत की फौज देश की और हमारी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है.

उन्‍होंने कहा, कुछ दिन पहले ट्वीट करके राजीव गांधी फाउंडेशन पर प्रश्न उठाए थे, आज पी. चिदंबरम कहते हैं कि फाउंडेशन पैसे लौटा देगा. देश के पूर्व वित्त मंत्री जो खुद बेल पर हों, उसके द्वारा ये स्वीकारना होगा कि देश के अहित में फाउंडेशन ने नियम की अवहेलना करते हुए फंड लिया. 130 करोड़ देशवासी जानना चाहते हैं कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए क्या-क्या काम किया और किस तरह से आपने देश के विश्वास के साथ विश्वासघात किया है.

सोनिया गांधी से जेपी नड्डा ने पूछे 10 सवाल

जेपी नड्डा ने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से 10 सवाल पूछे और राजीव गांधी पर गंभीर आरोप लगाये. नड्डा ने पूछा, चीन की तरफ से राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा क्यों दिया गया?

RCEP का हिस्सा बनने की क्या जरूरत थी? चीन के साथ भारत का व्यापार घाटा 1.1 बिलियन अमरीकी डॉलर से बढ़कर 36.2 बिलियन अमरीकी डॉलर कैसे हो गया?

INC और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के बीच सटीक संबंध क्या है? दोनों के बीच टैक्टिक अंडरस्टैंडिंग क्या है? हस्ताक्षरित और अहस्ताक्षरित MoU क्या है? देश जानना चाहता है.

जेपी नड्डा ने कहा, मेहुल चौकसी से आपने राजीव गांधी फाउंडेशन में पैसा क्यों लिया और आपने मेहुल चौकसी को लोन क्यों दिया? देश जानना चाहता है कि मेहुल चौकसी से राजीव गांधी फाउंडेशन का क्या संबंध है? और आपने उसको लोन देने में किस-किस प्रकार से मदद की है.

बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने पूछा, पीएम नेशनल रिलीफ फंड जो लोगों की सेवा और उनको राहत पहुंचाने के लिए है, उससे 2005-08 तक राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा क्यों गया?हमारे देश की जनता इसका जवाब जानना चाहती है.

सोनिया ने कहा, हम विश्वास दिलाते हैं कि संकट की इस घड़ी में कांग्रेस देश की सेना, सैनिकों, सैनिकों के परिवारों और सरकार के साथ खड़ी है. मुझे उम्मीद है कि पूरा देश एकजुट होकर इस संकट का मुकाबला करेगा. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री से आग्रह करती हूं कि वह देश के सामने आएं और संकट की इस घड़ी में सच एवं तथ्यों के आधार पर देश को भरोसा दिलाएं.

posted by – arbind kumar mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें