29.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोरोना महामारी के बीच नयी आफत, उत्तर प्रदेश के रास्ते बिहार पहुंचा टिड्डियों का दल

उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे कई जिलों में टिड्डियों के दल ने शनिवार को हमला कर दिया, जिससे किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा. कैमूर, गोपालगंज, बक्सर, बेतिया व सीवान जिलों में टिड्डियों के दल ने हमला कर दिया.

पटना : उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे कई जिलों में टिड्डियों के दल ने शनिवार को हमला कर दिया, जिससे किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा. कैमूर, गोपालगंज, बक्सर, बेतिया व सीवान जिलों में टिड्डियों के दल ने हमला कर दिया. गोपालगंज व सीवान के कई हिस्सों से होते हुए टिड्डियों का दल यूपी की सीमा में प्रवेश कर गया. कैमूर जिले के चैनपुर प्रखंड में टिड्डियों के दल ने धान के बिचड़े को काफी नुकसान पहुंचाया.

इससे बचाव के लिए किसान थाली पीटते रहे. वहीं, पश्चिम चंपारण में गंडक पार के मधुबनी, भितहां व ठकराहां प्रखंडों की कई पंचायतों में टिड्डियों का दल पहुंचा. इधर, गोपालगंज में शनिवार की अहले सुबह टिड्डियों का पहला दल कटेयां की बैरियां पंचायत में यूपी से प्रवेश किया. वहीं दूसरा दल विजयीपुर प्रखंड की पगरा पंचायत में घुसा़ इसको लेकर जिला प्रशासन अलर्ट दिखा. वहीं सीवान जिले के गुठनी, दरौली, मैरवा, जीरादेई व नौतन में टिड्डियों का दल पहुंचा और गोपालगंज जिले में प्रवेश कर गया. सीवान जिला प्रशासन ने उत्तर प्रदेश से सटे पांच प्रखंडों में अलर्ट जारी किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें