37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीरज सिंह हत्याकांड में जेल में बंद रिंकू की पेशी

पूर्व डिप्टी मेयर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह समेत चार लोगों की हुई हत्या मामले की सुनवाई गुरुवार को जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम आलोक कुमार दुबे की अदालत में हुई.

धनबाद : पूर्व डिप्टी मेयर व कांग्रेस नेता नीरज सिंह समेत चार लोगों की हुई हत्या मामले की सुनवाई गुरुवार को जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम आलोक कुमार दुबे की अदालत में हुई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जेल में बंद रिंकू सिंह उर्फ धर्मेंद्र प्रताप सिंह उर्फ विकास सिंह की पेशी करायी गयी. केस के आइओ निरंजन तिवारी ने रिंकू सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया था.

पुलिस ने डायरी में इस बात का उल्लेख किया है कि रिंकू ने ही नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या के लिए शूटर से लेकर सुपारी तक तय किया था. चार दिसंबर 2019 को अदालत ने आरोपी रिंकू के विरुद्ध आरोप गठन कर केस का विचारण शुरू किया.

केस अभिलेख साक्ष्य पर निर्धारित था. अदालत ने अभियोजन को गवाह लाने का निर्देश देते हुए अगली तिथि निर्धारित कर दी. सरायढेला पुलिस ने 12 जून 19 को कड़ी सुरक्षा के बीच रिंकू को गाजीपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर धनबाद लाया था, दूसरे दिन रिंकू को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया था. गौरतलब है हो कि नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्या 21 मार्च 17 को अपराधियों ने सरायढेला स्टील गेट ब्रेकर के समीप गोली मारकर कर दी थी.

पूर्व पार्षद निर्मल मुखर्जी को मिली जमानत : आरोती रेस्टोरेंट हीरापुर के प्रोपराइटर मलय कुमार से रंगदारी मामले में पूर्व पार्षद निर्मल कुमार मुखर्जी ने गुरुवार को न्यायिक दंडाधिकारी अर्पित श्रीवास्तव की अदालत में सरेंडर कर बंधपत्र दायर किया. झारखंड हाइ कोर्ट, रांची ने उन्हें अग्रिम जमानत पर मुक्त करने का आदेश दिया था. उक्त आदेश के आलोक में पार्षद ने निचली अदालत में सरेंडर किया है.

प्रमोद सिंह हत्याकांड में नहीं हुई बहस : कोल कारोबारी प्रमोद सिंह हत्याकांड की सुनवाई गुरुवार को सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार पांडेय की अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई. सीबीआइ के विशेष लोक अभियोजक बहस के लिए नहीं आये, वहीं बचाव पक्ष भी बहस के लिए समय की याचना की. अदालत ने बहस के लिए अगली तिथि मुकर्रर कर दी.

गौरतलब है कि तीन अक्टूबर 2003 को प्रमोद सिंह ट्रेन से धनबाद स्टेशन पर उतर कर अपनी निजी गाड़ी से धनसार स्थित अपने आवास पहुंच कर सीढ़ी पर चढ़ रहे थे, तभी बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर उन्हें जख्मी कर दिया. उन्हें जख्मी हालत में इलाज के लिए सेंट्रल हॉस्पिटल ले जाया गया. वहां उन्होंने पुलिस को अपना बयान दिया. अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.

Posted by : Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें