36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस पूर्व विकेटकीपर कप्तान का निधन, कानपुर में किया था डेब्यू

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान बैरी जर्मन का आज 84 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने अपना पदार्पण मैच भारत के खिलाफ बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज कानपुर में किया था

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान बैरी जर्मन का आज 84 साल की उम्र में निधन हो गया. उन्होंने अपना पदार्पण मैच भारत के खिलाफ बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज कानपुर में किया था तब उनकी उम्र 23 साल की थी. उन्होंने 1969 तक 19 टेस्ट मैच खेला. साल 1968 में जब ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान बिन लॉरी चोटिल हो गए थे तब उन्होंने उस मैच में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाली.

वह मैच ड्रॉ रहा था और वह एशेज सीरीज ऑस्ट्रेलिया जीतने में कामयाब रहा था. वो ऑस्ट्रेलिया के 33 वें कप्तान थे और इसके साथ ही साथ वे उन 5 विकेट कीपर बल्लेबाजों की सूची में शामिल हैं जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा कि हम बैरी जर्मन के निधन से काफी दुखी हैं. वह ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के 33वें कप्तान थे। वह 84 साल के थे. हमारी उनकी पत्नी गायनर और बच्चे क्रिस्टन, गेविन, जेसन और एरिन के साथ साहनुभूति है.

ईएसपीएनक्रिकइंफो क्रिकेट इन्फो की रिपोर्ट के अनुसार वह पहली तब चर्चा में आए जब आईसीसी ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए तटस्थ मैच रेफरी नियुक्त किया था. साल 1995 से लेकर 2001 तक उन्होंने इंटेरनेश्नल मुकाबलों में 25 टेस्ट और 28 वनडे के लिए मैच रेफरी की भूमिका निभाई. इसमें 1998 में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जमैका में खेला गया टेस्ट मैच भी शामिल है जो खराब पिच के कारण एक घंटे में ही रद्द कर दिया गया था.

posted by : sameer oraon

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें