39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जैप-1 मैदान में नहीं, मोरहाबादी मैदान में ही होगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित होने वाला स्वतंत्रता दिवस का राजकीय समारोह जैप-1 के मैदान में नहीं, ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में ही होगा. शनिवार को रांची के उपायुक्त छवि रंजन और एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए मोरहाबादी मैदान का जायजा लिया.

रांची : झारखंड की राजधानी रांची में आयोजित होने वाला स्वतंत्रता दिवस का राजकीय समारोह जैप-1 के मैदान में नहीं, ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान में ही होगा. शनिवार को रांची के उपायुक्त छवि रंजन और एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए मोरहाबादी मैदान का जायजा लिया.

इस दौरान उपायुक्त ने मैदान में सोशल डिस्टैंसिंग के साथ अतिथियों के बैठने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया. उन्होंने संबंधित अधिकारियों से कहा कि 15 अगस्त से पहले मैदान पूरी तरह से तैयार हो जाये. इससे पहले कहा गया था कि स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन इस बार मोरहाबादी मैदान की बजाय जैप-1 ग्राउंड में होगा.

अब तय हुआ है कि समारोह मोरहाबादी मैदान में ही होगा. मैदान का निरीक्षण करने के दौरान उपायुक्त ने मैदान व उसके आसपास के क्षेत्र की पूरी तरह से सफाई का निर्देश निगम के अधिकारियों को दिया. साथ ही भवन प्रमंडल के अधिकारियों को स्टेज एवं आसपास के स्थानों का रंग-रोगन करने के लिए भी कहा.

Also Read: Bhado 2020: देवघर में भादो सोमवारी की पूजा को लेकर जिला प्रशासन ने लिया मंदिर का जायजा

उपायुक्त ने कहा कि गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग से निर्देश प्राप्त होने के पश्चात ही अतिथियों की संख्या पर फैसला होगा. कोविड 19 के संक्रमण को देखते हुए समारोह पर सोशल डिस्टैंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराया जायेगा तथा बिना मास्क के इंट्री की इजाजत किसी को नहीं होगी.

Also Read: एयर इंडिया एक्सप्रेस दुर्घटना के बाद 147 यात्रियों को लेकर मुंबई जा रहा विमान रांची एयरपोर्ट पर बाल-बाल बचा

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें