28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर कोरोना मामले में तीसरे स्थान पर, रिकवरी रेट 75 प्रतिशत

भागलपुर कोरोना मामले में तीसरे स्थान पर, रिकवरी रेट 75 प्रतिशत

भागलपुर: भागलपुर कोरोना के मामले में अब तीसरे नंबर पर आ गया है. दूसरा स्थान मुजफ्फपुर का है. राहत वाली खबर के बीच अब जरा सावधानी और बरतने की जरूरत है. कुछ दिन अगर हम सभी कोरोना से बचने के लिए सामाजिक दूरी और मास्क का प्रयोग करें तो जिला कोरोना मुक्त हो सकता है.

जिले में लैब टेक्निशियन की हड़ताल के बाद भी शुक्रवार को 2100 लोगों का सैंपल लिया गया. इसमें शहरी इलाके में मात्र तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये है. वहीं बात रिकवरी रेट की करें तो इसका प्रतिशत भी बढ़ा है. अब यहां का रिकवरी रेट 75 प्रतिशत के आसपास पहुंच गया है. दूसरी और कोरोना संक्रमण के मामले सामाजिक दूरी का पालन करने में लापरवाही से बढ़ रही है. जिला अब भी एक्टिव मामले में 15 वें स्थान पर ही है.

यहां जो होम आइसोलेशन, सीसीसी और मायागंज में भर्ती थे, वे लगातार ठीक होकर अपने अपने घर जा रहे हैं. जिले में एक्टिव केस 910 हैं. लैब टेक्निशियन की हड़ताल का असर कोरोना जांच पर नहीं हो, इसके लिए सदर अस्पताल के लैब टेक्निशियन स्वामी का नर्स को प्रशिक्षण देना का निर्देश दिया गया है. पिछले दो दिनों से यह काम लगातार किया जा रहा है. ऐसे में अब नर्स भी कहीं कोरोना जांच के लिए सैंपल ले सकेंगी. इससे भी कोरोना वायरस को रोकने में आसानी होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें