37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बॉर्डर के गांवों को सुविधाएं प्रदान करना प्राथमिकता : अमित शाह

Amit Shah news : विकासोत्सव का उद्देश्य सीमावर्ती गांवों के निवासियों को सुविधाएं प्रदान करना है जो अन्य गांवों में उपलब्ध हैं. सीमावर्ती गांवों के निवासी हमारे सुरक्षा बलों के साथ देश की सुरक्षा को बनाये रखने में प्रमुख भूमिका निभाते हैं.

भुज : इस विकासोत्सव का उद्देश्य सीमावर्ती गांवों के निवासियों को सुविधाएं प्रदान करना है जो अन्य गांवों में उपलब्ध हैं. सीमावर्ती गांवों के निवासी हमारे सुरक्षा बलों के साथ देश की सुरक्षा को बनाये रखने में प्रमुख भूमिका निभाते हैं. उक्त बातें गृहमंत्री अमित शाह ने आज गुजरात के कच्छ में आयोजित ‘सीमांत क्षेत्र विकासोत्सव 2020′ की प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए कही.

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि जब मैं भूकंप के बाद 2001 में भुज आया था, तब यह जर्जर था. निवास के सभी स्थानों को समतल कर दिया गया था, अब वहां मॉल और इमारतें बड़ी संख्या में खड़ी हो गयी हैं. यह विकास भुज के लोगों की निश्चिंतता का प्रमाण है. अमित शाह ने प्रदर्शनी को देखा और प्रदर्शित चीजों के बारे में जानकारी ली.

अमित शाह ने कहा कि धोर्दो (कच्छ) की प्रदर्शनी में सीमांत गांवों के बहनों-भाइयों की कला और अद्भुत हुनर देखने को मिला जो सचमुच बहुत ही प्रशंसनीय है. मोदी सरकार हमारी प्राचीन भारतीय हस्तकला के संरक्षण और उसको बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयासरत है.

Posted By : Rajneesh Anand

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें