32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

India vs Australia : पहले नस्लभेदी टिप्पणी, अब ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के साथ हो रहा ऐसा बर्ताव, एक्शन में BCCI

India vs Australia, Fourth Test, racist comment, Bad treatment, Team India in Brisbane, BCCI, ind vs aus 4th test 2021 ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी टीम इंडिया के साथ लगातार भेदभाव की खबरें सामने आ रही हैं. पहले खिलाड़ियों के खिलाफ नस्लभेदी टिप्पणी की जाती है, अब टीम के साथ खराब बर्ताव की खबरें आ रही हैं.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गयी टीम इंडिया के साथ लगातार भेदभाव की खबरें सामने आ रही हैं. पहले खिलाड़ियों के खिलाफ नस्लभेदी टिप्पणी की जाती है, अब टीम के साथ खराब बर्ताव की खबरें आ रही हैं.

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट के लिये ब्रिसबेन पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम को मंगलवार को ऐसे होटल में ठहराया गया जिसमें मूलभूत सुविधायें भी नहीं थी और इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों को दखल देना पड़ा.

समझा जाता है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और सीईओ हेमांग अमीन ने शिकायतें मिलने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों से संपर्क किया. उन्हें आश्वासन दिया गया है कि भारतीय टीम को वहां कोई परेशानी नहीं होगी.

Also Read: ICC Test Ranking: विराट कोहली को पछाड़कर स्मिथ पहुंचे दूसरे नंबर पर, पुजारा भी टॉप-10 में

बोर्ड के एक सीनियर सूत्र ने बताया , होटल में रूम सर्विस या हाउसकीपिंग ही नहीं है. जिम भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का नहीं है और स्वीमिंग पूल में नहीं जा सकते. उनसे चेक इन के समय इन सभी सुविधाओं का वादा किया गया था. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जायेगा. वहां कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों और न्यू साउथ वेल्स के साथ सीमा पर लॉकडाउन के कारण होटल में पृथकवास के कड़े नियम हैं.

यह पूछने पर कि क्या खिलाड़ियों को आपस में मिलने की अनुमति है, सूत्र ने कहा , हां उन्हें एक टीम रूम दिया गया है और होटल के भीतर वे एक दूसरे से मिल सकते हैं. यह पूछने पर कि क्या टीम ने होटल अधिकारियों के सामने विरोध जताया है, सूत्र ने कहा , जब मैनेजर को शिकायतों से अवगत कराया गया तो उसने कहा कि दोनों टीमों के लिये समान नियम है. सिर्फ एक टीम के लिये पृथकवास के कड़े नियम नहीं है. भारतीय टीम ने उम्मीद जताई कि गांगुली और शाह इस मसले का समाधान निकाल लेंगे.

गौरतलब है कि मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया ने एक-एक मैच अपने नाम कर लिया है. पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया, तो दूसरे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट रौंद डाला. तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने जीत रही ऑस्ट्रेलिया को ड्रॉ के लिए मजबूर कर दिया.

Posted By – Arbind kumar mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें