36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ICC ने नये आवॉर्ड ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ किया ऐलान, टीम इंडिया के ये खिलाड़ी हुए नॉमिनेट

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड की शुरूआत का ऐलान किया है. जनवरी महीने में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) को इस अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है.

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड की शुरूआत का ऐलान किया है. ICC ने कहा कि ये अवार्ड महिला और पुरूष खिलाड़ियों को साल भर के प्रदर्शन के आधार पर दिया जायेगा. वहीं जनवरी महीने में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित करने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) को इस अवॉर्ड के लिए नामित किया गया है.

इस आवॉर्ड के लिए अश्विन और पंत के अलावा दो अन्य भारतीय मोहम्मद सिराज और टी नटराजन को भी नामित किया गया है. इन सभी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हालिया ऐतिहासिक टेस्ट श्रृंखला जीत में एक शानदार भूमिका निभाई थीं. जनवरी के लिए पुरस्कार के लिए नामित अन्य खिलाड़ियों में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, स्टार ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज़, मारिजान कप्प और दक्षिण अफ्रीका के नादिन डी किलक और पाकिस्तान के निदा डार हैं.

Also Read: India vs England: इंग्लैण्ड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले रहाणे ने कोहली की कप्तानी पर कही ये बड़ी बात

ICC ने एक विज्ञप्ति में कहा कि प्रशंसकों को हर महीने ऑनलाइन वोट देने के लिए आमंत्रित किया जायेगा. जो उस महीने खेले गए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अपने पसंदीदा पुरुष और महिला क्रिकेटरों के लिए वोट कर सकेंगे. वहीं इस पुरूस्कार के लिए ICC ने एक कमेटी भी बनायी है, जिसमें दुनिया भर के पूर्व खिलाड़ी और पत्रकार भी शामिल होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें