37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Milk Price Hike: कल से 100 रुपये लीटर बिकेगा दूध, हिसार में खाप पंचायत ने किया बड़ा ऐलान

Milk Price Hike: देश में इस समय महंगाई से आम आदमी को रहता मिलती नहीं दिख रही है. एक तरफ देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Hike) और एलपीजी (LPG) की बढ़ती कीमतें आसमान छू रही हैं तो वहीं अब आम आदमी के जेब पर एक और बोझ बढ़ने वाला है.

Milk Price Hike: देश में इस समय महंगाई से आम आदमी को रहता मिलती नहीं दिख रही है. एक तरफ देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price Hike) और एलपीजी (LPG) की बढ़ती कीमतें आसमान छू रही हैं तो वहीं अब आम आदमी के जेब पर एक और बोझ बढ़ने वाला है. कल से 50 से 55 रूपये लीटर मिलने वाला दूध दोगुने दाम यानी 100 रूपये लीटर के हिसाब से मिलने वाला है. दूध के दाम बढ़ाने (Milk Price Hike) का फैसला हरियाणा के हिसार में खाप पंचायत ने किया है.

हरियाणा के हिसार में खाप पंचायत ने शनिवार को ऐलान किया है कि 100 रूपये लीटर के हिसाब से दूध बेचेंगे. हिसार में खाप पंचायत ने मोदी सरकार के तीन नये कृषि कानूनों और बढ़ती ईंधन कीमतों के खिलाफ दूध की दर बढ़ाने का फैसला किया है. पंचायत के लोगों ने शनिवार को कहा कि हमने 100 रुपये / लीटर की दर से दूध देने का फैसला किया है. हम डेयरी किसानों से सरकार की सहकारी समितियों में दूध बेचने का आग्रह करते हैं.

Also Read: Lockdown Updates : फिर लगेगा लॉकडाउन ? कोरोना का बढ़ा कहर, 24 घंटे में 16 हजार से ज्यादा मामले, महाराष्ट्र में 48 की मौत…

हिसार में खाप पंचायत ने यह भी कहा है कि किसान पिछले 3 महीने से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं, पर सरकार तस से मस नहीं हुई अब हमने यह फैसला किया है कि डेरी और दूध के केंद्रों को किसान 100 रुपये प्रति लीटर दूध बेंचेगे. सरकार के रवैयै को देखते हुए यह फैसला किया गया है. साथ में यह भी कहा कि गरीब आदमी को आपस में दूध देने पर कोई भी पाबंदी नहीं लगाई गई है. बता दें कि एक दिन पहले ही माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर दूध 100 रुपये लीटर बेचे जाने का दावा किया जा रहा था. #1मार्च_से_दूध_100_लीटर इस हैशटैग के साथ कई लोग ट्वीट कर रहे थें और यह ट्वीटर पर ट्रेंड भी कर रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें