36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jammu Kashmir Militant Encounter: मुठभेड़ में मारे गये आतंकी की पहचान हुई उजागर, पिछले साल सितंबर से था एक्टिव

यह आतंकी शोपियां के राक नारापोरा का रहने वाला था और लश्कर के तयैबा के साथ मिलकर आतंकी गतिविधियों में शामिल था. पुलिस रिकार्ड के अनुसार वह पिछले साल सितंबर से एक्टिव था.

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर हो गया. इस आतंकी की पहचान हो गयी है, इस आतंकी पहचान जहांगीर अहमद वानी के रूप में की गयी है.

यह आतंकी शोपियां के राक नारापोरा का रहने वाला था और लश्कर के तयैबा के साथ मिलकर आतंकी गतिविधियों में शामिल था. पुलिस रिकार्ड के अनुसार वह पिछले साल सितंबर से एक्टिव था.

Also Read: एक बार फिर खतरनाक स्तर पर पहुंचा रहा है महाराष्ट्र में कोरोना का आंकड़ा, रविवार को 16 हजार से ज्यादा मामले सामने आये, 50 की मौत

गुप्त सूचना के आधार पर हुई थी छापेमारी 

खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने शनिवार को घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया है . इस अभियान में आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी किए जाने के बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की और तलाश अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया.

क्या-क्या हुआ बरामद 
Also Read: बैंक कर्मचारी कर रहे हैं निजीकरण का विरोध, 15 और 16 मार्च को भी बंद रहेंगे बैक

रातभर शांत रहने के बाद सुबह भी आतंकी ने गोलीबारी शुरू कर दी इसी गोलीबारी में आतंकी मारा गया. मुठभेड़ के बाद से सुरक्षा बलों ने हथियार, गोलाबारूद और अपराध में संलिप्तता साबित करने वाली सामग्री मुठभेड़ स्थल से बरामद की गई है.

आतंकियों के खिलाफ लगातार चल रहा है अभियान 

आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना लगातार अभियान चला रही है. जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े सात लोगों को गिरफ्तार किया गया . पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के लिए काम करने वाले सात लोगों को शोपियां पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार लोगों के पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें