28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वैक्सीन कीमत को लेकर Lalu Yadav की पीएम मोदी से अपील, कहा- पूरे देश में एक दाम फिक्स हो

Lalu yadav latest news: देशभर में कोरोनावायरस का तांडव लगातार जारी है. वहीं वैक्सीनेशन को लेकर राज्य सरकार और केंंद्र के बीच कीमत को लेकर गतिरोध जारी है. इसी बीच बिहार के पूर्व सीएम और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी से अपील की है.

देशभर में कोरोनावायरस का तांडव लगातार जारी है. वहीं वैक्सीनेशन को लेकर राज्य सरकार और केंंद्र के बीच कीमत को लेकर गतिरोध जारी है. इसी बीच बिहार के पूर्व सीएम और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी से अपील की है.

लालू यादव (Lalu Yadav) ने कोरोनावायरस वैक्सीन पर एक के साथ एक करके तीन ट्वीट किए. लालू ने अपने ट्वीट में संयुक्त मोर्चा की सरकार द्वारा पोलियों टीका को लेकर किए गए काम का भी जिक्र किया. राजद सुप्रीमो ने इसी के साथ पीएम मोदी (PM Modi) से देश के सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन देने की अपील की है.

राजद प्रमुख ने अपने ट्वीट में लिखा, 1996-97 में जब हम समाजवादियों की देश में जनता दल की सरकार थी जिसका मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष था, हमने पोलियो टीकाकरण का विश्व रिकॉर्ड बनाया था. उस वक्त आज जैसी सुविधा, जागरुकता भी नहीं थी फिर भी 07/12/96 को 11.74 करोड़ और 18/01/97 को 12.73 करोड़ शिशुओं को पोलियो का टीका दिया गया था.

लालू यादव ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि उस दौर में वैक्सीन के प्रति लोगों मे हिचकिचाहट व भ्रांतियाँ थी लेकिन संयुक्त मोर्चा सरकार ने दृढ़ निश्चय किया था कि पोलियो को जड़ से ख़त्म कर आने वाली नस्लों को इससे मुक्ति दिलायेंगे. आज दुःख होता है तथाकथित विश्वगुरु सरकार अपने नागरिकों को पैसे लेकर भी टीका उपलब्ध नहीं करा पा रही.

पीएम मोदी से की अपील- लालू यादव ने इसी के साथ पीएम मोदी से भी अपील की है. लालू ने लिखा, ‘मैं प्रधानमंत्री जी से आग्रह करता हूँ कि इस जानलेवा महामारी में सार्वभौमिक टीकाकरण कार्यक्रम के तहत पूरे देशवासियों को निःशुल्क टीका देने का ऐलान करें। राज्य और केंद्र की क़ीमत अलग-अलग नहीं होना चाहिए. ये केंद्र की ज़िम्मेदारी है कि प्रत्येक नागरिक का समुचित टीकाकरण मुफ़्त में हो.’

Also Read: ‘बिहार की जनता कोरोना से त्रस्त, आप लोग जमीन पर उतरकर सेवा करें’- 41 महीने बाद RJD नेताओं संग मीटिंग में बोले Lalu Yadav

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें