34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सूरजभान सिंह के घर पर हुई बागी नेताओं की बैठक, LJP के 71 पदाधिकारियों ने पशुपति पारस को चुना राष्ट्रीय अध्यक्ष

लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) में दो फाड़ होने के बाद गुरुवार को पारस गुट ने पशुपति कुमार पारस को अपना नेता चुन लिया है. बागी गुट ने राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष की कमान उनके हाथों में सौंप दी है। इसकी औपचारिक घोषणा शाम 5 बजे होगी।

पटना. लोकसभा में लोजपा के संसदीय दल के नेता चुने जाने के बाद अब रामविलास पासवान के भाई व सांसद पशुपति कुमार पारस ने लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर भी कब्जा जमा लिया है. गुरुवार को पटना के कंकड़बाग स्थित लोजपा के सांसद चंदन सिंह व पूर्व सांसद सूरजभान सिंह के आवास पर पारस गुट की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गयी.

करीब पौने एक बजे दोपहर से बैठक शुरू हुई. लगभग दो घंटे के बाद पशुपति कुमार पारस को निर्विरोध लोजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिया गया. बैठक में सांसद महबूब अली कैसर, वीणा सिंह, चंदन सिंह और पारस मौजूद रहे. पारस गुट की ओर से बताया गया कि बैठक में विभिन्न प्रदेशों व जिलों से आये 71 कार्यकारिणी सदस्यों ने समर्थन किया और बगैर किसी विवाद के सबने सर्व सम्मति से पारस को निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया है.

रविवार-सोमवार की रात हुआ था तख्तापलट

पिछले रविवार की शाम से ही लोजपा में कलह शुरू हो गई थी. सोमवार को चिराग पासवान को छोड़ बाकी पांचों सांसदों ने संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई और हाजीपुर सांसद पशुपति कुमार पारस को संसदीय बोर्ड का नया अध्यक्ष चुन लिया. इसकी सूचना तत्काल लोकसभा स्पीकर को भी दे दी गई। सोमवार शाम तक लोकसभा सचिवालय से उन्हें मान्यता भी मिल गई थी.

प्रिंस राज नहीं पहुंचे, चंदन बने प्रस्तावक- पारस गुट की ओर से आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पारस के भतीजे व सांसद प्रिंस राज ने भाग नहीं लिया. पार्टी की ओर से कहा गया कि खराब तबियत के कारण प्रिंस पटना नहीं आ पाये. उन्होंने अपने समर्थन का पत्र भेज दिया था. मीडिया से बात करते हुए पूर्व सांसद सूरजभान ने कहा कि प्रिंस राज ने समर्थन भेज दिया है. पार्टी में कोई इफ-बट नहीं है. वहीं, बैठक की शुरुआत के बाद कार्यवाही शुरू की गयी. पारस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने को लेकर सांसद चंदन सिंह की ओर से प्रस्ताव दिया गया.

Also Read: Chirag Paswan को हटाने के लिए की थी वन पोस्ट-वन पर्सन की मांग, अब खुद पशुपति पारस LJP में इन पदों पर हो गए काबिज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें