28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में उफनाने लगी नदियां, दनियावां-बिहारशरीफ एनएच 30ए पर चढ़ा पानी

लगातार हुई बारिश एवं नदियों में उफान के कारण दनियावां-बिहारशरीफ एनएच 30ए पर पानी चढ़ गया है. दनियावां थाना से महज छह सौ मीटर पूरब होरिलबीघा गांव के समीप सड़क में बने पुराने छिलका पर महत्माईन नदी का पानी चढ़ने से आवागमन के प्रभावित होने की आशंका है.

दनियावां. लगातार हुई बारिश एवं नदियों में उफान के कारण दनियावां-बिहारशरीफ एनएच 30ए पर पानी चढ़ गया है. दनियावां थाना से महज छह सौ मीटर पूरब होरिलबीघा गांव के समीप सड़क में बने पुराने छिलका पर महत्माईन नदी का पानी चढ़ने से आवागमन के प्रभावित होने की आशंका है.

वहीं दूसरी ओर प्रखंड के निचले हिस्सों में महत्माईन नदी का पानी घुसने से सैकड़ों एकड़ में लगी मकई की फसलें डूब गयी है. उधर उत्क्रमित मध्य विद्यालय मकसूदपुर में पानी भर गया है.

बताया जाता है कि लगातार हुई बारिश के कारण प्रखंड क्षेत्र से गुजरने वाली नदियों में उफान आ गया है. जिससे मकसूदपुर, शिवचक, मुंडेरा,नीमी, सलारपुर आदि गांवों की खेतों में लगी फसलें डूब गयी है. जिससे किसानों को लाखों की क्षति हुई है.

जलस्तर बढ़ने से खतरनाक हुई गंगा, कंगन घाट की सीढ़ी पर चढ़ा पानी पटना सिटी. गंगा का पानी कंगन घाट पर बने सीढ़ियों पर भी चढ़ गया है. गंगा किनारे रहने वाले बच्चे भी उफनती गंगा में स्नान करने के साथ नाव पर खड़े होकर पानी में छलांग लगाते हैं.

गोताखोर राजेंद्र सहनी की मानें तो कहीं-कहीं गंगा तट पर दलदल व कटाव की स्थिति है, गंगा के जलस्तर में वृद्धि से घाट के समीप रहने वाले भयभीत हैं. चार से पांच फुट पानी अगर बढ़ा तो सड़क पर गंगा आ जायेगी.

Posted by Ashish Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें