36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Black Fungus : झारखंड की राजधानी रांची में ब्लैक फंगस से दो मरीजों की मौत, अबतक 29 मरीजों की जा चुकी है जान

Black Fungus, Causes, Symptoms, Treatment: ब्लैक फंगस से झारखंड की राजधानी रांची में दो और मरीजों की मौत हो गयी है. एक की मौत रेलवे अस्पताल व दूसरे की मेडिका अस्पताल हुई है. अबतक प्रदेश में ब्लैक फंगस इंफेक्शन से 29 लोगों की मौत हो चुकी है.

ब्लैक फंगस से झारखंड की राजधानी रांची में दो और मरीजों की मौत हो गयी है. एक की मौत रेलवे अस्पताल व दूसरे की मेडिका अस्पताल हुई है. अबतक प्रदेश में ब्लैक फंगस इंफेक्शन से 29 लोगों की मौत हो चुकी है.

सरकारी आंकड़ों के अनुसार अबतक प्रदेश में 98 कंफर्म मरीज ब्लैक फंगस के मिले हैं जबकि 58 संदिग्ध हैं. इनमें से 29 मरीजों की अबतक मौत हो चुकी है, जबकि 72 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं.

ब्लैक फंगस या म्यूकरमाइकोसिस कोरोना की दूसरी लहर के बाद काफी चर्चा में है. इसके आतंक ने लोगों को डरा दिया है. ब्लैक फंगस का इंफेक्शन कोरोना से स्वस्थ होने वाले ज्यादातर ऐसे मरीजों को हुआ है जो डायबिटीज के मरीज हैं और जिन्हें एस्ट्रोराॅयड की मात्रा ज्यादा दी गयी है. कोरोना से रिकवरी के दौरान जिनकी इम्यूनिटी बहुत कमजोर हुई उन्हें भी यह फंगस अपने चपेट में ले रहा है.

ब्लैक फंगस के लक्षण

  • सर्दी -जुकाम होना

  • सिर में भारीपन

  • आंखों के चारों ओर दर्द होना

  • नाक बहने के दौरान काले रंग के फंगस जैसा कुछ मिलना

  • आंखों का लाल हो जाना

  • आंखों से पानी आना इत्यादि.

Also Read: Black Fungus: क्यों इतना खतरनाक है ब्लैक फंगस, जानें इसके लक्षण व बचाव के उपाय, कैसे कोरोना मरीजों पर कर रहा अटैक, जानें सबकुछ एक्सपर्ट से

Posted By : Rajneesh Anand

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें