35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान में मूर्ति तोड़े जाने के खिलाफ भारत में फूटा गुस्सा,पाक उच्चायोग के बाहर बीजेपी का प्रदर्शन

महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति तोड़े जाने की घटना खिलाफ पाक उच्चयोग के बाहर बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाये. पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने मूर्ति तोड़े जाने की घटना पर नाराजगी जाहिर की है.

पाकिस्तान के लौहार किले में महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति तोड़े जाने की घटना से पूरे भारत में गुस्से की लहर है.दिल्ली में पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का भी गुस्सा फूटा. इस घटना के खिलाफ पाक उच्चयोग के बाहर बीजेपी नेता और कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाये.इस दौरान गुस्साए कार्यकर्ताओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी सहित मूर्ति को फिर से तैयार करने की मांग की.

बीजेपी समेत कई दलों ने किया प्रदर्शन: कई प्रदर्शनकारियों में बीजेपी की दिल्ली इकाई की सिख शाखा,युवा मोर्चा और पूर्वांचल मोर्चा के नेता और कार्यकर्ता शामिल थे. गुस्साये लोगों ने घटना की निंदा की और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से माफी मांगने को कहा.प्रदर्शनकारी चाणक्यपुरी के तीन मूर्ति इलाके में एकत्रित हुए. लेकिन, पुलिस ने उन्हें पाकिस्तानी उच्चायोग पास ही रोक दिया.जिसके बाद लोगों ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के खिलाफ नारेबाजी करने लगे.

माफी मांगे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान: इधर, दिल्ली बीजेपी की मीडिया शाखा प्रमुख नवीन कुमार ने कहा कि मूर्ति तोड़े जाने की घटना कि वे निंदा करते हैं और पाक पीएम से इस घटना के लिए माफी मांगने की मांग करते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि,हम पाकिस्तान से मांग करते हैं कि, हिंदुओं और सिखों का उत्पीड़न और उनके मंदिरों और मूर्तियों को विखंडित करने के काम को तुरंत रोकें. पाकिस्तानी सरकार को माफी भी मांगनी चाहिए और लाहौर में उस स्थान पर महाराजा रंजीत सिंह की विशाल प्रतिमा लगानी चाहिए.

क्या है मामला: बता दें, मंगलवार को पाकिस्तान में पंजाब प्रांत में स्थित लाहौर किले में महाराजा रंजीत सिंह की कांसे की प्रतिमा को विखंडित कर दिया गया. यह मूर्ति नौ फुट ऊंची थी. तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान से जुड़े एक शख्स ने लाहौर में महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति को ध्वस्त कर दिया है.

इधर, पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने मूर्ति तोड़े जाने की घटना पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि अनपढ़ों का यह झुंड देश को बदनाम कर रहा है.जो सही नहीं है.

भाषा इनपुट के साथ

Also Read: अफगानिस्तान को लेकर भारत करेगा वेट एंट वाच, पीएम मोदी ने कहा- अल्पसंख्यकों को देंगे शरण

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें