38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फिर लौट रही है क्रिप्टोकरेंसी में तेजी, बिटक्वाइन 50 हजार डॉलर के पार

क्रिप्टोकरेंसी का बाजार (invest in cryptocurrency ) एक बार फिर आगे बढ़ रहा है. तीन महीनों में पहली बार बिटक्वाइन 50 हजार डॉलर के पार चला गया है. क्रिप्टोकरेंसी का बाजार धीरे- धीरे चढ़ रहा है सिर्फ बिटक्वाइन ही नहीं दूसरी क्रिप्टोकरेंसी जैसे इथेरियम, बाइनेंस क्वाइन, डॉजक्वाइन, आदि में भी तेजी है .

क्रिप्टोकरेंसी का बाजार एक बार फिर आगे बढ़ रहा है. तीन महीनों में पहली बार बिटक्वाइन 50 हजार डॉलर के पार चला गया है. क्रिप्टोकरेंसी का बाजार धीरे- धीरे चढ़ रहा है सिर्फ बिटक्वाइन ही नहीं दूसरी क्रिप्टोकरेंसी जैसे इथेरियम, बाइनेंस क्वाइन, डॉजक्वाइन, आदि में भी तेजी है . कई लोगों ने क्रिप्टोकरेंसी में आयी गिरावट के बावजूद भी इसमें निवेश किया था अब उन्हें फायदा मिल रहा है. वैश्विक क्रिप्टोकरेंसी बाजार अब 2.96 फीसदी बढ़कर 2.16 लाख करोड़ डॉलर का हो गया है.

Also Read: भारत को क्रिप्टो कंपनी एथेरम के संस्थापक ने कोरोना से जंग के लिए दिया एक बिलियन डॉलर का दान

बिटक्वाइन सहित दूसरे क्रिप्टोकरेंसी का बाजार बढ़ रहा है. बिटक्वाइन भी अब एक लाख डॉलर की तरफ बढ़ रहा है. बिटक्वाइन जून में 29,000 डॉलर पर आ गया था, जो छह माह का निचला स्तर था. इस स्तर से अबतक यह 70 फीसदी से अधिक चढ़ चुका है. बिटक्वाइन अभी भी अपनी रिकॉर्ड कीमत से काफी दूर है, जो लगभग 65000 डॉलर है. ध्यान रहे कि बिटक्वाइन ने अप्रैल में यह स्तर छुआ था.

अगर क्रिप्टोकरेंसी के बाजार को समझने की कोशिश करें, दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी, बिटक्वाइन पिछले 24 घंटों में यह 2.88 फीसदी बढ़कर 50409.16 डॉलर पर पहुंचा है. एक बार फिर निवेश के लिए क्रिप्टोकरेंसी को बेहतर विकल्प के रूप में माना जा रहा है. पिछले सात दिनों में 6.15 फीसदी की तेजी दर्ज की गयी है.

Also Read: समझें क्या है क्रिप्टोकरेंसी, कैसा है बाजार

भारत में भी क्रिप्टोकरेंसी को मान्यता नहीं मिली है. आरबीआई ने इसे लेकर कई बार चेतावनी जारी की है लेकिन आईसीआईसीआई बैंक ने भी अपने ग्राहकों से कहा है कि निवेश के लिए क्रिप्टोकरेंसी की खरीद ना करें. सरकार मानसून सत्र में इसे लेकर विधेयक पेश कर सकती है हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद देश में डिजिटल करेंसी की ट्रेडिंग से बैन हट गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें