38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs ENG : अगले साल जुलाई में इंग्लैंड में तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगा भारत, देखें पूरा शेड्यूल

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2022 के लिए घरेलू अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर की घोषणा की. इंग्लैंड में तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगा भारत.

टीम इंडिया 2022 के जुलाई में इंग्लैंड में सीमित ओवरों के छह क्रिकेट मुकाबले खेलेगी. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2022 के लिए घरेलू अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर की घोषणा कर दी है. जिसके अनुसार भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

फिलहाल भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की शृंखला खेल रही है जिसका पांचवां और अंतिम टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाना है. इंग्लैंड की टीम जुलाई में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू शृंखला खेलेगी और फिर दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी.

Also Read: IND vs ENG 5th Test: भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने खेला बड़ा दांव, दो खतरनाक गेंदबाजों को किया टीम में शामिल

ईसीबी की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार भारत दौरे की शुरुआत एक जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड पर टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ करेगा. दो अन्य टी20 मुकाबले ट्रेंटब्रिज (तीन जुलाई) और एजियास बाउल (छह जुलाई) में खेले जाएंगे.

Also Read: IND vs ENG: अंग्रेजों को मात देकर टीम इंडिया ने लगाई लंबी छलांग, पाकिस्तान को पछाड़ ICC WTC के टॉप पर पहुंचा

तीन मैचों की एक दिवसीय शृंखला एजबस्टन (9 जुलाई), ओवल (12 जुलाई) और लार्ड्स (14 जुलाई) पर खेली जाएगी. जो रूट की टेस्ट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट शृंखला की शुरुआत दो जून को लार्ड्स पर करेगी जबकि अन्य दो टेस्ट ट्रेंटब्रिज (10-14 जून) और हैडिंग्ले (23-27 जून) में खेले जाएंगे.

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने कहा, यह क्रिकेट का शानदार सत्र होगा और इस गर्मियों में मैदान पर दर्शकों की वापसी शानदार होगी. उन्होंने कहा, ‘‘अगली गर्मियों में मुझे तीन शीर्ष स्तरीय पुरुष अंतरराष्ट्रीय टीमों के 2022 में दौरे की पुष्टि करने की खुशी है जिसकी शुरुआत विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट की एलवी इंश्योरेंस सीरीज के साथ होगी.

उन्होंने कहा, हम भारतीय टीमें के दो सीमित ओवरों की शृंखला के लिए लौटने को लेकर उत्साहित हैं जिसके बाद हम तीन टेस्ट सहित तीन प्रारूपों में दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करेंगे. भारत के 2022 में इंग्लैंड दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है.

टी20 शृंखला

पहला टी20 : एक जुलाई को, ओल्ड ट्रैफर्ड

दूसरा टी20 : तीन जुलाई को, ट्रेंटब्रिज

तीसरा टी20 : छह जुलाई को, एजियास बाउल

एक दिवसीय शृंखला

पहला एक दिवसीय : 9 जुलाई को, एजबस्टन

दूसरा एक दिवसीय : 12 जुलाई को, ओवल में

तीसरा एक दिवसीय : 14 जुलाई को, लार्ड्स में

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें