29.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

UP News: मुख्तार अंसारी के करीबी उमेश सिंह पर कसा शिकंजा, 10 करोड़ का मकान हुआ जमींदोज

UP News: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी उमेश सिंह के 10 करोड़ के मकान को मऊ प्रशासन ने जमींदोज कर दिया. यह कार्रवाई कोर्ट के आदेश पर की गई.

UP News: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और उसके करीबियों पर मऊ जिला प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को जिला प्रशासन ने मुख्तार के करीबी और कोयला माफिया उमेश सिंह का भीटी में चार मंजिला मकान ध्वस्त कर दिया. यह मकान 10 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया था. उमेश सिंह पर मन्ना सिंह की हत्या करने का भी आरोप है. वह सरायलखंसी थाना क्षेत्र के अहिलाद गांव का रहने वाला है.

मऊ प्रशासन की मानें तो यह मॉल अवैध रूप से निर्मित किया गया था. इसकी अनुमानित कीमत लगभग 10 करोड़ रुपये है. इससे पहले बीते वर्ष अक्तूबर माह में कोपागंज थाना क्षेत्र के अदरी स्थित त्रिदेव धर्म कांटा व कोल डिपो को जिला प्रशासन ने जब्त किया था.

Also Read: ‘योगी सरकार खाने में दे सकती है जहर, मुझे सुरक्षा चाहिए’, कोर्ट के सामने गिड़गिड़ाया मुख्तार अंसारी

मामले की जानकारी देते हुए सीओ सिटी धनंजय सिंह ने बताया कि सिटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया है. नगर कोतवाली क्षेत्र के भीटी में माफिया उमेश सिंह के त्रिदेव कंट्रक्शन का चार मंजिला शॉपिंग काॉम्प्लेक्स बना था, जिसमें एक मेगा मार्ट काफी दिनों से किराए पर चल रहा था. उन्होंने बताया कि पहले भी मऊ के जिलाधिकारी रहे ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने उक्त भवन को सील करते हुए शॉपिंग माल को भी सील कर दिया था, लेकिन बाद में प्रशासन से अनुरोध कर माल को दोबारा खोल लिया गया. प्रशासन से आदेश मिलने के कुछ दिन बाद उमेश सिंह ने अपना मेगा स्टोर बिहार में स्थापित कर लिया.

Also Read: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आजम खान, मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की कुंडली खंगालेगी ईडी, जल्द होगी पूछताछ

सीओ सिटी ने बताया कि भवन संख्या 987 उमेश सिंह के तीन लड़कों अजय सिंह, विजय सिंह और विनय सिंह के नाम से है. उसे आरबी एक्ट की धारा 10 के अंतर्गत अवैध करार देते हुए जिलाधिकारी के आदेश पर ध्वस्त कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि संपत्ति की कीमत लगभग 10 करोड़ की आंकी जा रही है. इस मौके पर एडीएम केहरि सिंह, सीओ सिटी धनंजय मिश्रा, ईओ नगर पालिका दिनेश कुमार, कानूनगो और लेखपाल सहित भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा.

Posted By: Achyut Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें