32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Agra News: भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई न होने पर महिला ने ली समाधि, कहा- मेरे मरने के बाद बेटे को भी दफना देना

Agra News: यूपी के आगरा जिले के बाह तहसील से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. यहां एक महिला ने अपने खेतों को बचाने के लिए खेत में ही समाधि ले ली है. महिला का केवल सिर जमीन के ऊपर है. महिला का कहना है कि जब तक भू-माफिया के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती, वह अन्न और जल ग्रहण नहीं करेगी.

Agra News: आगरा जिले में एक महिला ने दबंग माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई न होने पर अपने खेत में समाधि ले ली है. पीड़ित महिला का कहना है कि जब तक भू-माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती तब तक वह न तो जल ग्रहण करेंगी और न ही अन्न. मामला बाह तहसील अंतर्गत थाना सिकंदरा क्षेत्र के बाईपुर गांव का है.

बताया जा रहा है कि दबंग भूमाफियाओं को तहसील के लेखपाल और कानूनगो का संरक्षण प्राप्त है. उन्होंने सार्वजनिक भूमि पर भी कब्जा कर रखा है लेकिन राजस्व विभाग की मिली भगत होने के चलते कोई कार्रवाई नहीं होती. गुरुवार को पीड़ित महिला के खेत पर लेखपाल और कानूनगो ने जबरन भूमाफियाओं का कब्जा करा दिया. पूर्व में भी महिला दबंग महिला के खेत की दीवाल को तोड़ चुके हैं.

Also Read: Agra News: पुलिस हिरासत में युवक की मौत पर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

पीड़ित महिला ने मरते दम तक समाधि से न निकलने की बात कही है. उसका कहना है कि मेरे मरने के बाद मेरे बच्चो को भी इसी में दफना देना. दबंग भूमाफियाओं ने सरकारी चक रोड पर भी कब्जा कर रखा था. हाल ही में राजश्व की टीम ने चक रोड से अवैध कब्जा हटाया था लेकिन उन पर कोई कठोर कार्रवाई नहीं की. दबंगई और रसूख के चलते अधिकारी भूमाफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करते हैं.

Also Read: Agra News: कस्टडी में युवक की मौत मामला, अधिकारियों को मिली डैमेज कंट्रोल की जिम्मेदारी
मौके पर पहुंचा प्रशासनिक अमला

महिला के खेत में समाधि लेने की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अमला में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अमला पहुंचा. उन्होंने पीड़ित महिला प्रेमलता को खेत की पैमाइश करने का आश्वासन देकर बाहर निकाला. मौके पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम पीड़ित महिला के खेत की पैमाइश करने में जुटी हुई है.

रिपोर्ट- मनीष गुप्ता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें