38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Bypoll 2021 Updates: कुशेश्वरस्थान में RJD सुप्रीमो लालू का हुंकार, कहा- नीतीश, अब हम बदला लेंगे

बिहार उपचुनाव के दोनों सीटों पर आज प्रचार का शोर थम जाएगा. प्रचार के आखिरी दिन आज राजद सुप्रीमो लालू यादव चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं. लालू यादव छह सालों के बाद आज जनता के बीच प्रचार के लिए उतरेंगे. वहीं आरजेडी सुप्रीमो की रैली को लेकर एनडीए हमलावर हो गयी है.

हमने ही किया वंचित समाज का विकास

पुराने दिनों को याद करते हुए लालू ने कहा कि गरीबों को पढना-लिखना सीखो का नारा उन्होंने खुद दिया था. वंचित समाज के विकास के लिए उन्होंने काम किया है. उन्होंने कहा कि आज बिहार में जो कमजोर को ताकत मिली हुई है वो कोई छीन नहीं सकता है.

कोरोना से एक लाख लोगों की मौत हो गई

लालू ने कहा कि इलाज के अभाव में कोरोना से एक लाख लोगों की मौत हो गई, बिहार में झोला छाप डॉक्टरों ने ही लोगों को ठीक करने का काम किया है. सरकार में रहते हुए उन्होने इस इलाके के लिए कई योजनाओं की घोषणा की थी पर नीतीश कुमार ने उनकी घोषणा पर अमल नहीं होने दिया.

सारा दाल सरकार पी गई

लालू यादव में महंगाई की चर्चा करते हुए कहा कि कड़ुा तेल का दाम आसमान छू रहा है. मोदी ने नोटबंदी करके देशवासियों को परेशान किया है.15-15 लाख देने का वादा मोदी ने पूरा नहीं किया. हमारी सरकार ने खाद्य योजना ली थी. पर अभी जनता का दाल नहीं मिल रहा है. सारा दाल सरकार पी गई है.

जो बेईमानी किया उसका हिसाब करेंगे

लालू ने कहा कि पूरे बिहार की जनता ने तेजस्वी यादव का बना दिया था मुख्यमंत्री. हर जाति धर्म के लोगों ने वोट किया था. हमको तो इ लोग जेल में भिजवा दिया था कि लालू यादव निकले नहीं, तले हम मार दें बाजी. लेकिन, हमारा तेजस्वी यादव ने घूम-घूमघूमकर आपको जगाया. हमारे जीते प्रत्याशियों को हराया. आठ एमएलए का घोटाला मार दिया. 15 उम्मीदवार को दस वोट से हरवा दिया. इसका बदला हम लेंगे. जो बेईमानी किया उसका हिसाब करेंगे. उसे सीधा करेंगे.

नीतीश, अब हम बदला लेंगे

कुशेश्वरस्थान विधानसभा के झझरा उच्च विद्यालय में बुधवार को चुनावी सभा में लालू प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा हमला किया. लालू ने कहा- नीतीश सुन लो, हम बदला लेंगे.

लालू का कुशेश्वर स्थान में हुंकार

लालू ने कुशेश्वरस्थान में हुंकार भरी है. उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार डर गये हैं. कह रहे हैं लालू यादव गोली मरवा देगा. लालू प्रसाद को अब यही काम बचा है. जब उनके पास कम विधायक था उस समय में हम उनको सीएम बनाये. उन्होंने मेरे साथ क्या किया.

राजद समर्थक को किसी ने धमकाया तो ठीक नहीं होगा

लालू ने कहा कि बम चलाता है जदयू का उम्मीदवार. अगर किसी ने राजद समर्थक को किसी ने धमकाया तो ठीक नहीं होगा. लालू ने नीतीश कुमार पर चुटकी ली और कहा कि नीतीश कहते हैं लालू गोली मरवा देंगे अरे हम क्यों मारेंगे, तुम ख़ुद ही मर जाओगे.

अगर बाहर रहता, तो ऐसा नही होता

लालू ने कहा कि तेजस्वी यादव को बिहार की जनता ने सीएम बना दिया लेकिन धोखा से सरकार बना लिया. उस वक़्त मैं जेल में था. अगर बाहर रहता, तो ऐसा नही होता

बिहार में चूहा शराब पी लेता है

लालू ने शराब बंदी पर भी चुटकी ली और कहा कि बिहार में चूहा शराब पी लेता है. लालू प्रसाद ने कहा कि पंद्रह लाख के वादा का क्या हुआ. हमें जातिगत जनगणना की लड़ाई छेड़नी है. जानवर का जनगणना कराते हो तो आम लोगों का जनगणना क्यों नहीं करवाते हो

सरकार का हाल बेहाल है

लालू ने कहा कि नीतीश बोलते थे कि मिट्टी में मिल जाऊंगा, लेकिन भाजपा के साथ नही जाऊंगा. ये सरकार का हाल है कि कोई इधर खींच रहा है कोई उधर. सरकार का हाल बेहाल है.

नीतीश कुमार आरएसएस की गोद में खेल रहे हैं

लालू प्रसाद यादव ने कहा- लाल कपड़ा देख जैसा सांड भड़कता है वैसे ही जनता को देख कर नीतीश भड़कते हैं. हमने आडवाणी को गिरफ़्तार किया, हमने कभी संप्रदायिकता से समझौता नहीं किया. लालू प्रसाद ने कहा कि नीतीश कुमार आरएसएस की गोद में खेल रहे हैं. आज देश में कुछ नहीं मिल रहा है. रेल बेच दिया है. जब हम रेल मंत्री थे तो रेलवे को फ़ायदा में लाया, लेकिन आज रेलवे का हाल क्या है.

लगाल लागल झुलनिया में धक्का…

लालू प्रसाद यादव ने कहा- तेजस्वी यादव ने कचूमर निकल दिया है. हम विसर्जन कर देंगे. अपने अंदाज में बोलते हुए लालू ने कहा कि नीतीश कुमार की हमने कई बार मदद की, लेकिन नीतीश किसी के नहीं हैं. नीतीश कुमार पलटू राम हैं. लालू ने कहा कि नीतीश कह रहे हैं कि लालू जान मरवा देगा. लालू यादव का यही काम है क्या. नीतीश डर गये हैं. लालू ने अपने अन्दाज़ में कहा- लगाल लागल झुलनिया में धक्का…

मैं जनता को प्रणाम करने आया हूं : लालू

लालू प्रसाद यादव ने कहा- मैं जनता को प्रणाम करने आया हूं. सभा के दौरान भीड़ मंच के नज़दीक पहुंच गई तो लालू ने शांति की अपील की. लालू ने कहा- ये लड़ाई सरकार और जनता के बीच में है. लोक शाही के सामने कोई टिका नहीं है.

लालू प्रसाद यादव का संबोधन शुरू

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का संबोधन शुरू हो गया है. लालू यादव मंच पर पुराने अंदाज में दिख रहे हैं.

लालू यादव को देखने उमड़ी भीड़
Undefined
Bihar bypoll 2021 updates: कुशेश्वरस्थान में rjd सुप्रीमो लालू का हुंकार, कहा- नीतीश, अब हम बदला लेंगे 2
लालू यादव जिंदाबाद के नारे से गूंज रहा सभास्थल

लालू यादव मंच पर पहुंचते ही पुराने अंदाज में जनता से मिले. हाथ हिलाकर जोश से जनता से रुबरु हुए. वहीं लालू यादव जिंदाबाद के नारे से तारापुर का ईदगाह मैदान गूंज रहा है.

मंच पर पहुंचे लालू यादव

लालू यादव तारापुर के इदगाह मैदान में बने मंच पर पहुंच गये हैं. राजद सुप्रीमो को देखने के लिए समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है.

तारापुर पहुंचे लालू यादव

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का हेलिकॉप्टर तारापुर पहुंच गया है. इदगाह मैदान में समर्थक खचाखच भरे हुए हैं. अपने नेता को देखते ही लालू यादव जिंदाबाद के नारे तेज हो गये हैं.

सोनिया गांधी से नहीं हुई लालू यादव की बात- कांग्रेस विधायक 

न्यूज 18 पर कांग्रेस विधायक शकील अहमद ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने लालू यादव के इस दावे को झूठा बताया है कि उनकी बात सोनिया गांधी से हुई है.

थोड़ी ही देर में तारापुर में लालू यादव

लालू यादव की पहली रैली तारापुर के ईदगाह मैदान में होगी. यहां उन्हें देखने और सुनने के लिए समर्थकों की भीड़ उमड़ी हुई है. थोड़ी ही देर में पटना से उड़ा हेलिकॉप्टर लालू यादव को लेकर तारापुर पहुंचेगा.

तारापुर और कुशेश्वरस्थान में उमड़ी भीड़

तारापुर और कुशेश्वरस्थान में लालू यादव को देखने के लिए सभास्थल पर भीड़ उमड़ी हुई है. लालू यादव तारापुर के लिए पटना से रवाना हो गये हैं.

लालू यादव और सोनिया गांधी की बातचीत 

बिहार में महागठबंधन के अंदर उथल-पुथल के बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच फोन पर बातचीत हुई है. राजद और कांग्रेस के बीच खीचीं तलवार के बाद अब दोनों दलों के बीच का विवाद ठंडा हो सकता है, ऐसे आसार जताए जा रहे हैं. वहीं बुधवार को कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास प्रेस कांफ्रेंस भी करने जा रहे हैं.

जनवरी में बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर पटना में रैली

तारापुर में तेजस्वी यादव रैली को संबोधित कर रहे हैं. तेजस्वी ने ऐलान किया है कि जनवरी या फरवरी में पटना के गांधी मैदान में बेरोजगारी को मुद्दा बनाकर रैली करेगी राजद.

मांझी ने बोला हमला

राजद सुप्रीमो की रैली को लेकर हम पार्टी के मुखिया जीतन राम मांझी ने हमला बोला है. मांझी ने लालू यादव के उपर निशाना साधते हुए आज ट्वीट किया है.

तारापुर के ईदगाह मैदान में भीड़ 

तारापुर के ईदगाह मैदान में लालू यादव को सुनने के लिए भीड़ खचाखच भर गयी है. दो मंच तैयार किये गये हैं. एक पर राजद के कद्दावर नेताओं को बैठाया जाएगा. दूसरे मंच से लालू यादव संबोधित करेंगे.

लालू यादव और सोनिया गांधी की बात 

राजद और कांग्रेस के बीच बढ़ी तल्खी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और लालू यादव ने फोन पर बात की है.

तेज प्रताप भी कर सकते हैं प्रचार

लालू प्रसाद के बड़े बेटे व विधायक तेज प्रताप यादव राजद के लिए चुनाव प्रचार करने बुधवार को चुनाव मैदान में उतरेंगे. उन्होंने बताया कि मैं बुधवार को चुनाव प्रचार में जा सकता हूं. कहा कि पिता लालू प्रसाद जा रहे हैं. ऐसे में, मैं भी प्रचार के लिए उत्सुक हूं.

कुशेश्वरस्थान के झांझरा हाइस्कूल के मैदान में सभा

लालू यादव के चुनावी सभा से आज बिहार की सियासत और अधिक गरमायेगी. उपचुनाव को लेकर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद करीब छह साल बाद चुनाव प्रचार में उतरेंगे. आज बुधवार को उनकी सभा तारापुर विधानसभा क्षेत्र के इदगाह मैदान और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में झांझरा हाइस्कूल के मैदान में आयोजित की गयी है.

तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव

तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए बुधवार को प्रचार का शोर थम जायेगा. दोनों ही सीटों पर 30 अक्तूबर को मतदान होगा. तारापुर में नौ और कुशेश्वरस्थान में आठ प्रत्याशी मैदान में हैं. मतों की गिनती दो नवंबर को होगी.वहीं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज दोनो क्षेत्रों में अपनी चुनावी सभा करेंगे.

पहली रैली तारापुर में 

लालू यादव की पहली सभा तारापुर में होगी. उसके बाद राजद प्रमुख कुशेश्वरस्थान में रैली करेंगे.

एनडीए का हमला

लालू यादव की रैली को लेकर सियासी गरमी बढ़ चुकी है. एनडीए ने राजद सुप्रीमो पर हमला बोला है.

11 बजे तारापुर में रैली

लालू यादव की रैली को लेकर तारापुर और कुशेश्वरस्थान में राजद ने तैयारी पूरी कर ली है. राजद सुप्रीमो 6 साल के बाद प्रचार के लिए उतरने जा रहे हैं. लालू यादव तारापुर के ईदगाह मैदान में 11 बजे जनता को संबोधित करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें