39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

French Open में पीवी सिंधु ने किया कमाल, थाईलैंड की खिलाड़ी को मात देकर बनाई सेमीफाइनल में जगह

French Open Badminton: बता दें कि सिंधु ने इससे पहले महिला एकल के दूसरे दौर में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसन को सीधे गेम में हरा कर फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था.

French Open Badminton: स्टार भारतीय शटलर और दो बार की ओलिंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. मौजूदा विश्व चैंपियन सिंधु ने सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की आठवीं वरीयता प्राप्त बुसानन ओंगबामरुंगफान को 21-14, 21-14 से हराया. सिंधु इससे पहले मौजूदा विश्व चैंपियन बुसानन को डेनमार्क ओपन में भी हरा चुकी थीं. सेमीफाइनल में सिंधु का सामना अब जापान की सायाका ताकाहाशी से होगा.

बता दें कि सिंधु ने इससे पहले महिला एकल के दूसरे दौर में डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसन को सीधे गेम में हरा कर फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था. तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु ने गुरुवार देर रात खेल गये मैच में विश्व रैंकिंग में 24वें स्थान पर काबिज क्रिस्टोफरसन को 21-19, 21-9 से हराया. यह मैच 37 मिनट तक चला. इससे पहले, दूसरे दौर में उन्होंने डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसन को 21-19, 21-9 से हराया था. यह मैच 37 मिनट तक चला. वहीं लक्ष्य सेन पुरूष एकल क्वार्टर फाइनल में कोरिया के हियो क्वांगी से 17-21, 15- 21 से हार गए.

बता दें कि इससे पहले देश और विश्व की पूर्व नंबर एक साइना नेहवाल को एक बार फिर से जल्दी ही टूर्नामेंट से विदा लेना पड़ा था. इस बार साइना की चोट ने कोर्ट छोड़ने पर मजबूर किया. साइना को उबेर कप फाइनल के दौरान ग्रोइन में चोट लगी थी और फिर से वह फिटनेस के लिए जूझती दिखीं. वहीं इस टूर्नामेंट में पहले ही श्रीकांत, पारूपल्ली कश्यप और एचएस प्रणय को हालांकि शिकस्त का सामना करना पड़ा था. वहीं रियो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाले श्रीकांत ने जापान के शीर्ष वरीय केंतो मोमोता को कड़ी दी लेकिन हार से बच नहीं पाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें