32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Aaj Ka Rashifal, 29 नवंबर 2021: मेष, कन्या, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े अपना आज का राशिफल

आज का राशिफल,29 नवंबर 2021: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें...

आज तारीख है 29 नवंबर 2021 दिन सोमवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

घर में सभी के साथ मित्रता का भाव बना रहेगा व माता-पिता का आशीर्वाद आप पर रहेगा. यदि आपके माता-पिता आपके साथ नही रहते हैं तो आज के दिन उनसे भेंट भी संभव है. आपका अपने पुश्तैनी घर भी जाना हो सकता है.लाभ के अवसर हाथ आएंगे. पार्टनरों का सहयोग समय पर प्राप्त होगा. यात्रा की योजना बनेगी. घर-बाहर कुछ तनाव रहेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

शुभ रंग: केसरी

शुभ अंक: 5

Also Read: आज का मेष राशिफल 29 नवंबर, प्रॉपर्टी में निवेश से आपको फायदा होगा

वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों को अपनी पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हैं अन्यथा मनचाहे परिणाम नही मिलेंगे. ऐसे समय में अपने माता-पिता से अवश्य परामर्श ले.लाभ के अवसर हाथ आएंगे. घर-बाहर प्रसन्नता का माहौल रहेगा. पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगा. बड़ा कार्य करने का मन बनेगा. सफलता के साधन जुटेंगे. जोखिम न उठाएं.

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 4

Also Read: आज का वृषभ राशिफल 29 नवंबर, आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी

मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को आज के दिन अपने वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा. आज उन्हें अपने काम के लिए प्रशंसा भी मिलेगी. प्राइवेट जॉब करने वालों की भी उन्नति होगी तथा आप इसके लिए पूरी मेहनत भी करेंगे.लाभ के दरवाजे खुलेंगे. चोट व दुर्घटना से बचें. व्यस्तता रहेगी. थकान व कमजोरी महसूस होगी. विवाद से बचें. धन प्राप्ति होगी. प्रमाद न करें.

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 2

Also Read: आज का मिथुन राशिफल 29 नवंबर, परिवार का सहयोग प्राप्त होगा

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

पारिवारिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आया हैं. आज आपको अपने परिवारवालों का भरपूर साथ मिलेगा लेकिन आपकी अपने पिता से कुछ बातों को लेकर अनबन हो सकती हैं. जल्दबाजी में कोई आवश्यक वस्तु गुम हो सकती है. कानूनी अड़चन आ सकती है. विवाद न करें. व्यवसाय ठीक चलेगा. घर-बाहर प्रसन्नता बनी रहेगी.

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 5

Also Read: आज का कर्क राशिफल 29 नवंबर, व्यापार में लाभ प्राप्त होगा

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

व्यापारियों का मन आज के दिन एक जगह नही टिकेगा तथा वे लाभ अर्जित करने के लिए अन्य क्षेत्रों में भी हाथ आजमाएंगे. इसके लिए परिवार में अच्छे से विचार-विमर्श कर ले जिससे सही निर्णय लिया जा सके.बेवजह लोगों से मनमुटाव हो सकता है. बेकार की बातों पर ध्यान न दें. आय में निश्चितता रहेगी. मित्रों का सहयोग मिलेगा. जल्दबाजी न करें.

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 3

Also Read: आज का सिंह राशिफल 29 नवंबर, जीवनसाथी द्वारा उपहार प्राप्त होगा

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

शुगर के रोगी है तो थोड़ा ध्यान रखे. दिन में शुगर का लेवल थोड़ा बढ़ जायेगा लेकिन यदि आपने सावधानी से काम लिया तो कोई समस्या नही होगी.प्रतिद्वंद्वी तथा शत्रु हानि पहुंचा सकते हैं. मित्रों का सहयोग व मार्गदर्शन प्राप्त होगा. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. यात्रा की योजना बनेगी. प्रसन्नता रहेगी.

शुभ रंग: ग्रे

शुभ अंक: 2

Also Read: आज का कन्या राशिफल 29 नवंबर, कार्यक्षेत्र में आपके काम की तारीफ हो

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा तथा आप पहले से ज्यादा तरोताजा अनुभव करेंगे. दिन की शुरुआत में दिमाग में नए-नए विचार आएंगे. आप अपने अंदर एक नयी ऊर्जा को पाएंगे तथा चारो ओर सकारात्मकता का माहौल बना रहेगा.वाणी पर नियंत्रण रखें. चिंता तथा तनाव रहेंगे. स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा.

शुभ रंग: महरून

शुभ अंक: 7

Also Read: आज का तुला राशिफल 29 नवंबर, बच्चों के साथ उत्तम समय व्यतीत करेंगे

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

विवाहित लोगों का अपने जीवनसाथी के प्रति विश्वास और ज्यादा दृढ़ होगा जिससे दोनों के बीच संबंधों में मधुरता आएगी. स्कूल के छात्रों को अपने अध्यापकों से प्रशंसा मिलेगी व मनचाहे परिणाम मिलेंगे.प्रसन्नता रहेगी. पारिवारिक सहयोग बना रहेगा. किसी व्यक्ति की बातों में न आएं, लाभ होगा.

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 6

Also Read: आज का वृश्चिक राशिफल 29 नवंबर, वैवाहिक जीवन में सुधार लाएं

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

आज के दिन आर्थिक रूप से आप और ज्यादा संपन्न होंगे. आपकी कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों से भेंट संभव हैं जिससे बड़ा व्यापारिक लाभ मिलने के संकेत हैं. आपके कई व्यापारिक समझौते भी हो सकते हैं जो भविष्य के लिए सहायक होंगे.प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. किसी वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से कार्य की बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति बनेगी.

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 9

Also Read: आज का धनु राशिफल 29 नवंबर, निवेश के लिए आज का दिन ठीक नहीं है

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

यदि आप प्राइवेट जॉब करते हैं तो आपको अपनी जॉब चले जाने की चिंता सताती रहेगी. इस कारण आप नए अवसरों की तलाश में रहेंगे.परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. काम में लगन तथा उत्साह बने रहेंगे. मित्रों के साथ प्रसन्नतापूर्वक समय बीतेगा.

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 1

Also Read: आज का मकर राशिफल 29 नवंबर, माता—पिता का साथ मिलेगा

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

जो विद्यार्थी सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए भी आज का दिन शुभ संकेत लेकर आया हैं. आज उन्हें एक अच्छा मार्गदर्शक मिल सकता हैं जो भविष्य के लिए उन्हें उचित परामर्श देंगे.शेयर मार्केट में लाभ रहेगा. नौकरी में सुविधाएं बढ़ सकती हैं. व्यस्तता के चलते स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। धन प्राप्ति सुगमता से होगी.

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 8

Also Read: आज का कुम्भ राशिफल 29 नवंबर, घर में खुशी का माहौल बना रहेगा

मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

यदि आप प्रेम संबंध में है तो दिन की शुरुआत में आपका अपने साथी के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव होने की आशंका हैं लेकिन धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो जाएगी.स्वास्थ्य का ध्यान रखें. चोट व दुर्घटना से बचें. आय में कमी रह सकती है. घर-बाहर असहयोग व अशांति का वातावरण रहेगा.

शुभ रंग: स्लेटी

शुभ अंक: 7

Also Read: आज का मीन राशिफल 29 नवंबर, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी

आपका दिन मंगलमय हो

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें