37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Omicrone Coronavirus ALERT: ओमीक्रोन पर पहरा! रेलवे ने जारी की सख्त गाइडलाइंस, जानना है जारूरी

Omicrone Coronavirus ALERT: ओमीक्रोन को लेकर रेलवे की गाइडलाइंस की बात करें तो अधिकारियों से कोरोना से बचाव में आने वाली सामग्री का प्रचुर या बफर स्टॉक रखने के निर्देश दिये हैं.

Omicrone ALERT: ओमीक्रोन ने पूरी दुनिया की चिंता बढ़ा दी है. भारत भी कोरोना के इस नये वेरिएंट को लेकर सतर्क है. केवल हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों पर ही नजर नहीं है. इसको लेकर रेलवे भी सजगता दिखा रहा है. रेलवे की ओर से भी ओमीक्रोन के खतरे को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है.

हालांकि ओमीक्रोन का एक भी केस भारत में नहीं पाया गया है लेकिन रेलवे इसको लेकर सतर्क है. रेलवे की ओर से सख्त गाइडलाइंन जारी किया गया है. रेलवे ने ऑक्सीजन सिलेंडरों का पर्याप्त स्टॉक करने को कहा है. यही नहीं पीपीई किट और ओमीक्रोन की जांच सामग्री की उपलब्धता सुनिश्चित करने के संबंध में भी रेलवे ने कहा है.

रेलवे की गाइडलाइंस पर नजर डालें तो इसमें आइसीयू बेड तैयार रखने और हर रेलकर्मी को अनिवार्य रूप से वैक्‍सीन लेने की बात कही गई है. रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक डा. के श्रीधर ने इस संबंध में कहा है कि रेलवे के सभी जोन को जानकारी दे दी गई है. उन्होंने इकाई प्रमुखों व महाप्रबंधकों को पीएसए संयंत्रों (प्रेशर स्विंग एडसार्प्शन प्लांट) से संबंधित सभी लंबित कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिये हैं. यही नहीं पीएसए संयंत्रों और वेंटिलेटरों के उचित रखरखाव और कामकाज की निगरानी करते रहने की बात भी कही है.

Also Read: Omicron Variant: दुनिया के 25 देशों में ओमीक्रोन वेरिएंट की दस्तक, जानिए कहां मिले हैं कितने केस
क्‍या कहा डा. के श्रीधर ने

ओमीक्रोन को लेकर रेलवे की गाइडलाइंस की बात करें तो इस संबंध में डा. के श्रीधर ने विस्‍तार से बताया है. उन्होंने अपने अधिकारियों से कोरोना से बचाव में आने वाली सामग्री का प्रचुर या बफर स्टॉक रखने के निर्देश दिये हैं. इन सामाग्रियों की लिस्‍ट में में कोरोना संक्रमण से बचाव की दवाओं और जरूरी पीपीई किट के अलावा टेस्टिंग किट भी शामिल है. आइसीयू और गैर-आइसीयू दोनों क्षमताओं में बच्चों की चिकित्सा के साथ-साथ कोरोना मरीजों की पर्याप्त संख्या बनाए रखने का निर्देश भी रेलवे की ओर से दिया गया है.

कोविड प्रोटोकॉल पर रेलवे सख्‍त

डा. श्रीधर की ओर से सभी महाप्रबंधकों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सख्ती से करने के आदेश दिये गये हैं. सभी चिकित्सा बुनियादी ढांचे की बारीकी से समीक्षा लगातार करने की बात श्रीधर ने कही है.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें