36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Varanasi News: तीन दिन बाद श्रद्धालुओं के लिए खुला काशी विश्वनाथ धाम, भव्य रूप में दिख रहा मंदिर

Kashi Vishwanath Mandir: गुरुवार से काशी विश्वनाथ का पट दर्शन के लिए खुल जायेगा लेकिन श्रद्धालु अभी कुछ और दिन बाबा का स्पर्श दर्शन नही कर पाएंगे. श्रद्धालु बाबा विश्वनाथ का झांकी दर्शन कर पाएंगे.

वाराणसी में लगातार तीन दिन बाबा विश्वनाथ धाम बंद रहने के बाद आज श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है. श्रद्धालु आज से नए स्वरूप में बाबा विश्वनाथ धाम मंदिर का दर्शन कर सकेंगे. बता दें कि 13 तारीख को काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण पीएम नरेंद्र मोदी करेगे। काशी विश्वनाथ की अलौकिक छटा दुनिया के सामने लाने से पहले मंदिर के स्वर्ण शिखर को चमकाया जा रहा है.

जानाकारी के मुताबिक आज गुरुवार से काशी विश्वनाथ का पट दर्शन के लिए खुल जायेगा लेकिन श्रद्धालु अभी कुछ और दिन बाबा का स्पर्श दर्शन नही कर पाएंगे. श्रद्धालु बाबा विश्वनाथ का झांकी दर्शन कर पाएंगे. बताया जा रहा है कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के लोकापर्ण से पहले कुछ काम बाकी रहा गया है, जिसे पूरा किया जा रहा है.

बाबा विश्वनाथ की श्रद्धालुओ को अभी दूर से ही पूजा अर्चना करनी होगी. तीन दिन मंदिर बन्द रहने के दौरान शिखर पर से 85 फीसदी हिस्से से एनामल पेंट को हटा लिया गया है. अभी कुछ हिस्से पर एनामल पेंट बचा है जिसको हटाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है. स्वर्ण शिखर को चमकाने का कार्य किया जा रहा है.

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया की बाबा विश्वनाथ के मंदिर का जीर्णोद्धार और संरक्षण का काम कराया जा रहा है. मंदिर से एनामिल पेंट हटाने की प्रक्रिया करीब करीब पूरी हो गयी है. प्रथम चरण का काम पूरा हो गया है. दूसरे चरण में स्वर्ण शिखर को चमकाया जा रहा है. स्वर्ण शिखर को आदि को पुरातन स्वरूप में चमकाने का कार्य चल रहा है. बाबा विश्वानाथ का कुछ और दिन भक्तों को झांकी दर्शन करने की सुविधा होगी. भक्त बाबा को स्पर्श दर्शन नही कर पाएंगे.

Also Read: डिप्टी CM केशव मौर्य ने लगाया ‘अयोध्या, काशी, मथुरा’ का नारा, कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का पलटवार

इनपुट : विपिन सिंह

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें