37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Jharkhand News: गुमला के तीन क्षेत्र में कुआं बना काल, डूबने से बच्ची समेत 3 लोगों की हुई मौत

jharkhand news: गुमला के 3 थाना क्षेत्रों में कुएं में गिरने से 3 लोगों की मौत हो गयी. मामला बसिया, जारी और गुमला थाना क्षेत्र का है. पुलिस ने तीनों शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया.

Jharkhand news: गुमला जिला अंतर्गत बसिया, जारी व गुमला थाना में तीन अलग-अलग घटनाओं में कुआं में डूबने से बच्ची, युवक व वृद्ध की मौत हो गयी. पुलिस ने शवों को कब्जे में कर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. इधर, इस घटना के बाद जहां परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है, वहीं गांव में शोक की लहर है.

बसिया : शौच के लिए गयी थी, कुआं में डूब गयी

बसिया थाना के तुकई गांव में कुआं में गिरकर डूबने से जुगल किशोर उरांव की बेटी प्रतिभा कुजूर (8 वर्ष) की मौत हो गयी. पुलिस को सूचना मिलने पर घटनास्थल पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया. शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया. मृतका उर्सुलाइन कॉनवेट इंग्लिस मीडियम स्कूल की वर्ग दो की छात्रा थी.

जानकारी के अनुसार, प्रतिभा मंगलवार की सुबह घर से शौच जाने की बात कहकर निकली थीं. उसकी ऑनलाइन क्लास का समय हो गया था और उसके घर लौटने में देर होने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की. तभी उसे घर के कुछ दूर स्थित कुआं में डूबा हुआ पाया. जिसके बाद परिजन रेफरल अस्पताल बसिया ले गये. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद मृतका प्रतिभा के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है.

Also Read: गरीबी में जी रही गुमला की नेशनल रेसलर रीता सुरीन, पढ़ाई तक के पैसे नहीं, रांची के एक दंपती ने लिया गोद
जारी : कम दिखायी देता है, इसलिए कुएं में गिर गये

जारी थाना के जरडा घटमाटोली गांव निवासी एस्थोर मिंज (60 वर्ष) की मौत कुआं में गिरकर डूबने से हो गयी. पुलिस को सूचना मिलने पर घटनास्थल पहुंचकर शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया गया.

घटना के संबंध में मृतक के पुत्र अनूप मिंज ने बताया कि रविवार की रात्रि में पड़ोसी के यहां धान ढोने का कार्य जा रहा था. उसी समय पिताजी खाना खाने गये हुए थे. पिताजी की उम्र ज्यादा होने के कारण रात्रि में कुछ कम दिखायी देता था. जिस कारण रात्रि में आने के क्रम में कुआं में गिर गये. जहां डूबने से उसकी मौत हो गयी. मंगलवार सुबह ग्रामीण कुआं से पानी लाने गये, तो शव पानी के ऊपर तैरता मिला.

गुमला : शराब के नशे में कुआं में गिर गया था

गुमला थाना के खरका गांव निवासी अमल उरांव (35 वर्ष) की मौत कुआं में गिरकर डूबने से हो गयी. गुमला पुलिस को सूचना मिलने पर एसआइ चंदा उरांव सदर अस्पताल पहुंचकर शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. मृतक के चचेरा भाई जगेश्वर उरांव ने बताया कि मृतक अत्याधिक शराबी था.

Also Read: Gumla News : पुल बना, सड़क नहीं बनी, लकड़ी का अप्रोच रोड बना कर चल रहे ग्रामीण, जानें क्या है मामला

वह गत शनिवार को घर से निकला था. उसके बाद से वह लापता था. परिजन खोजबीन कर रहे थे. इसी क्रम में मंगलवार की सुबह घर के पीछे बारी में कुआं से पानी भरने गये. तब उसे देखा गया. उन्होंने आशंका प्रकट की कि नशे की हालत में अपने घर के पीछे बारी से घर लौटने के क्रम में अंधेरा में गिरकर डूबने से मौत हो गयी.

रिपोर्ट : जॉली, कमलेश व जयकरण, गुमला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें