39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंटर स्टेट मवेशियों के अवैध चमड़ा कारोबार का खुलासा, वाहन सहित 2 गिरफ्तार, जानें क्या है इसका बंगाल कनेक्शन

jharkhand news: रामगढ़ के बरलंगा थाना क्षेत्र में इंटर स्टेट मवेशियों के अवैध चमड़ा कारोबार का पुलिस ने खुलासा किया है. पश्चिम बंगाल के पुरुलिया ले जा रहे अवैध चमड़ा के साथ एक वाहन को जब्त किया है. इस मामले में दो आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई है.

Jharkhand news: रामगढ़ जिला अंतर्गत गोला क्षेत्र के बरलंगा पुलिस ने इंटर स्टेट मवेशियों के अवैध चमड़ा कारोबार गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने करीब 100 बंडल मवेशियों के अवैध चमड़ा लदे वाहन के साथ पुरुलिया (पश्चिम बंगाल) निवासी दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह का मोड्स ऑपरेंडी जानने के लिए पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से लगातार पूछताछ की.

इस संबंध में थाना प्रभारी अमित कुमार ने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक वाहन में अवैध चमड़ा लोड कर पश्चिम बंगाल भेजा जा रहा है. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने थाना गेट के समीप चेकनाका पर वाहन जांच की. इस दौरान वाहन (WB 25C 0301) को रोका गया. वाहन से चमड़े की बदबू आ रही थी.

वाहन की तलाशी लेने के बाद वाहन को जब्त कर लिया गया. साथ ही वाहन में लोड चमड़े से संबंधित कागजात की मांग की गयी, लेकिन चालक द्वारा कोई वैध कागजात पेश नहीं किया जा सका. इसके बाद चालक एवं वाहन में बैठे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ करने पर चालक ने अपना नाम तपन कुमार एवं उस व्यक्ति ने अपना नाम राजा शेख बताया. दोनों ने अपना पता पुरुलिया बताया.

Also Read: Jharkhand news: बिहार होते हुए नेपाल जा रहा 40 लाख का गांजा रामगढ़ के कुजू में बरामद, दो गिरफ्तार

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि चितरपुर से मवेशियों का चमड़ा लोड कर पुरुलिया ले जाया जा रहा था. यह चमड़ा पुरुलिया के अजगर नामक व्यक्ति को बेचना था. पुलिस इस अवैध कारोबार से जुड़े अन्य आरोपियों की पहचान एवं कार्रवाई करने में जुटी हुई है.

गौरतलब हो कि एक दिन पूर्व बरलंगा पुलिस ने झारखंड-पश्चिम बंगाल सीमा क्षेत्र के समीप डाकागढ़ा से अवैध कोयला लदा एक ट्रैक्टर के साथ चालक को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. बताया जाता है कि राज्य के सीमा क्षेत्र का गलत फायदा तस्करों को मिल रहा है. हालांकि, पुलिस की सक्रियता की वजह से पिछले 6 माह से तस्करों पर नकेल कसने में सफलता मिली है. इससे पूर्व भी पुलिस द्वारा बंगाल ले जा रहे मवेशी लदे वाहन को जब्त किया गया था.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें