32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हरीश रावत का बड़ा हमला: बीजेपी का डबल इंजन बस दिखावा, कहा- चुनाव में लोग कर देंगे तड़ी पार

Uttarakhand Election Congress CM Face: उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भाजपा का डबल इंजन शब्द बस दिखावा है. उन्होंने कहा कि लगता है कि, उत्तराखंड के लोग इस चुनाव में भाजपा को तड़ी पार कर देंगे.

Uttarakhand Election Congress CM Face: उत्तराखंड के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भाजपा का डबल इंजन शब्द बस दिखावा है. महंगाई का आलम यह है कि पहाड़ों पर जाते-जाते महंगाई और तीखी होती जाती है. हर महिला और परिवार महंगाई से परेशानी है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने शिक्षा व्यवस्था भी खराब कर दी. उन्होंने कहा कि लगता है कि, उत्तराखंड के लोग इस चुनाव में भाजपा को तड़ी पार कर देंगे.

गौरतलब है कि अगले साल यानी 2022 में उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव हो रहा है. कांग्रेस चुनाव की तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोडना चाहती. इसी कड़ी में पार्टी ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव वो हरीश रावत के ही नेतृत्व में लड़ेगी. इसी सिलिसले में शुक्रवार को उत्तराखंड के नेताओं के साथ राहुल गांधी ने बैठक की. जिसमें चुनाव को लेकर कई बातों पर चर्चा की गई.

रावत नहीं होंगे सीएम का चेहरा: ढाई घंटे तक चली मौराथन बैठक में कांग्रेस आलाकमान ने तय किया है कि उत्तराखंड चुनाव कांग्रेस हरीश रावत की अगुवाई में लड़ेगी. लेकिन पार्टी ने यह भी साफ कर दिया कि, रावत सीएम का चेहरा नहीं होंगे. उन्हें औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री का चेहरा नहीं बनाआ जाएगा. इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया कि हरीश रावत की अगुवाई में कांग्रेस चुनाव लड़ेगी, लेकिन मुख्यमंत्री का फैसला चुनाव के बाद किया जाएगा.

कमजोर संगठन का आरोप: गौरतलब है कि, उत्तराखंड चुनाव को लेकर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने दो दिन पहले ट्विट किया था. अपने ट्विट में रावत ने पार्टी पर आरोप लगाया कि संगठन उन्हें कमजोर कर रहा है. इस बयान ने प्रदेश की राजनीति में काफी तूल पकड़ा. जिसके बाद राहुल गांधी ने रावत से मुलाकात की. हालांकि इस मुलाकात के बाद लगता है कि रावत की पार्टी से गिले शिकवे खत्म हो गए हैं.

Also Read: Ludhiana Court Blast: लुधियाना ब्लास्ट केस में बड़ा खुलासा, बर्खास्त पुलिस हवलदार ही निकला मास्टर माइंड

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें