32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार की बेटी को गूगल से मिला 1.10 करोड़ का पैकेज, जानें संप्रीति ने अपनी सफलता के बारे में क्या कुछ कहा

बिहार की एक बेटी ने सफलता की नई ऊचाइंयों को छूआ है. राजधानी पटना के नेहरू नगर इलाके में रहने वाली संप्रीति यादव की मेहनत रंग लाई है और अब वो गूगल के लिए काम करेंगी.

Bihar News बिहार की एक बेटी ने सफलता की नई ऊचाइंयों को छूआ है और अपने प्रदेश के साथ-साथ देश का भी नाम रोशन किया है. दरअसल, राजधानी पटना के नेहरू नगर इलाके में रहने वाली संप्रीति यादव की मेहनत रंग लाई है और अब वो गूगल के लिए काम करेंगी. संप्रीति यादव को गूगल ने 1.11 करोड़ रुपये का सालान पैकेज दिया है. संप्रीति यादव उनके पिता रामाशंकर यादव बैंक में अधिकारी है.

संप्रीति यादव ने दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस से बीटेक किया है और उन्हें चार कंपनियों से जॉब का ऑफर मिला था. इसमें से संप्रीति यादव ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ काम करना शुरू किया. इसी बीच उनको गूगल से ऑफर मिला. इंटरव्यू पास करने के बाद गूगल ने संप्रीति यादव को 1.11 करोड़ रुपये का सालान पैकेज दिया. मिल रही जानकारी के मुताबिक, संप्रीति यादव 14 फरवरी से गूगल में काम करना शुरू करेंगी.

गूगल में सेलेक्शन के बारे में जानकारी देते हुए संप्रीति यादव ने बताया कि गूगल की टीम ने उनका नौ राउंड का ऑनलाइन इंटरव्यू लिया. हर राउंड में उसके जवाब से गूगल के अधिकारी संतुष्ट रहे. इसके बाद उन्हें गूगल की ओर से जॉब का ऑफर दिया गया. अपनी सफलता के बारे में बताते हुए संप्रीति यादव ने सलाह दी कि कुछ बड़ा करने की चाहत रखते है, तो पहले अपना लक्ष्य तय करें. फिर उसके हिसाब से तैयारी करें, तो आपको कामयाबी जरूर मिलेगी.

Also Read: ओमिक्रॉन की वजह से यूपी समेत 5 राज्यों में होने वाले चुनावों को टाल दिए जाने पर बोले नीतीश कुमार…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें