34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PNB ग्राहकों को बड़ा झटका! 15 जनवरी से बैंक के इन सर्विस पर बढ़ेगा चार्ज, बदलेंगे कई नियम

अगर आपका पीएनबी ग्राहक हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. पीएनबी ने नए साल में अपने ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए बैंक की कई सर्विसेज को महंगा कर दिया है.

पंजाब नेशनल बैंक(PNB) के अपने ग्राहकों को नए साल में बड़ा झटका दिया है. बैंक ने अपने कुछ सेवाओं के लिए लगने वाले चार्ज को बढ़ाने का फैसला किया है. यानी अब बैंक की सर्विसेज महंगी हो गई है, इसके लिए पहले से अधिक रकम ग्राहकों को देने होंगे. पीएनबी की वेबसाइट पर इसे लेकर विस्तृत जानकारी दी गई है. इसमें कहा गया है कि मेट्रो शहरों में रहने वाले ग्राहकों के खाते में क्वार्टली मिनिमम बैलेंस की सीमा को 5 हजार से बढ़ाकर 10 हजार कर दिया गया है. इसके अलावा भी कई सर्विस पर चार्ज बढ़ाया गया है. आइए जानते हैं किन सर्विसेज पर कितना चार्ज बढ़ा है.

यह सेवाएं हो जाएंगी महंगी

  • ग्रामीण और अर्ध-शहरी इलाकों में मिनिमम बैलेंस नहीं रखने पर चार्ज 200 रुपये से बढ़ाकर 400 रुपये प्रति तिमाही कर दिया गया है. शहरी और मेट्रो क्षेत्रों के लिए इसे 300 रुपये से बढ़ाकर 600 रुपये कर दिया गया है. यह शुल्क त्रैमासिक लिया जाएगा.

  • पीएनबी की वेबसाइट पर बताया गया है कि बैंक में करेंट अकाउंट खोलने के बाद 14 दिन और एक साल के अंदर अगर अकाउंट बंद कराते है तो 800 रुपए शुल्क देना होगा, पहले इसके लिए 600 रुपए देने का नियम था.

  • एक फरवरी से आपके खाते में लॉ बैलेंस या पैसे नहीं होने की स्थिति में अगर कोई किस्त या निवेश का पैसा फेल हो जाता है तो इसके लिए 250 रुपए देने होंगे. इसके लिए पहले 100 रुपए देने होते थे.

  • वहीं, अगर आप डीडी यानी डिमांड ड्रांफ्ट को कैंसिल करावते हैं तो इसके लिए अब 150 रुपए शुल्क देने होंगे. इसका चार्ज पहले 100 रुपए था. वहीं, 1 लाख से अधिक मूल्य के चेक को कैंसिल करने पर अब 200 रुपए की जगह पर 250 रुपए देने होंगे.

Also Read: ओमिक्रॉन ने बढ़ायी चिंता, बिहार समेत 9 राज्यों को केंद्र की चिट्ठी- वॉर रूम बनाएं, नाइट कर्फ्यू लगायें

  • सेविंग अकाउंट से महीने में तीन बार बैंक के शाखा में पैसा जमा करवाना फ्री होगा जबकि उसके बाद पैसा जमा करवाने पर 50 रुपए हर लेनदेन में देने होंगे. इससे पहले महीने में 5 बार फ्री लेनदेन के बाद 25 रुपए का शुल्क चुकाना पड़ता था.

  • एक्स्ट्रा लार्ज साइज लॉकर को छोड़कर सभी प्रकार के लॉकरों के लिए लॉकर फीस में बढ़ोतरी की गई है. शहरी और मेट्रो क्षेत्रों में लॉकर शुल्क में 500 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. 15 जनवरी से मुफ्त लॉकर विजिट की संख्या घटाकर 12 कर दी जाएगी. प्रति विजिट पर ग्राहकों से 100 रुपए का शुल्क लिया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें